यह ख़बर 13 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

महाराष्ट्र : पथकर चौकियों पर मनसे कार्यकर्ताओं का हमला

खास बातें

  • महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे द्वारा राज्य सरकार की पथकर संग्रह नीति पर सवाल खड़ा करने के एक दिन बाद सैकड़ों की संख्या में मनसे कार्यकर्ताओं ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में पथकर चौकियों पर हमला किया।
मुम्बई:

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे द्वारा राज्य सरकार की पथकर संग्रह नीति पर सवाल खड़ा करने के एक दिन बाद सैकड़ों की संख्या में मनसे कार्यकर्ताओं ने बुधवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में पथकर चौकियों पर हमला किया और उन्हें क्षतिग्रस्त कर दिया।
 
पुलिस के अनुसार, मनसे कार्यकर्ताओं ने ठाणे जिले के विरार एवं वसई शहरों में, नासिक, औरंगाबाद एवं बुलढाणा जिला मुख्यालयों में, तथा महाराष्ट्र के अन्य कई स्थानों पर पथकर चौकियों पर हमले किए। उन्होंने विरार और नासिक में पथकर संग्राहकों को खदेड़ दिया।
 
राज ठाकरे ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए राज्य में पथकर संग्रह पर मंगलवार को सवाल खड़ा किया था। ठाकरे ने कहा था कि पथकर लगाना गलत नहीं है, लेकिन लागत आ जाने के बाद भी पथकर वसूली जारी रखना गलत है।
 
ठाकरे ने सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे से भी इस मुद्दे पर समर्थन मांगा था, जिन्होंने पथकर पर मनसे के रुख का समर्थन करते हुए पार्टी को हिंसा से दूर रहने के लिए कहा था।
 
मनसे को सड़क का इस्तेमाल करने वाले कई व्यक्तियों का भी समर्थन मिला है, जो पथकर संग्रह बंद करने की मांग कर रहे हैं।
 
मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण के महाराष्ट्र को प्लास्टिक मुक्त करने के वादे का जिक्र करते हुए राज ने मांग की कि पहले मुख्यमंत्री को चाहिए कि सड़क का इस्तेमाल करने वालों को इस बोझ से मुक्त करें।
 
मनसे प्रमुख ने राज्य में बिना किसी पादरर्शिता के वसूले जा रहे पथकर के तरीके पर भी संदेह व्यक्त किया है।
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com