असम पुलिस पर पड़ोसी राज्य मिजोरम ने लगाया चोरी का आरोप

मिजोरम ने असम पुलिसकर्मियों पर चोरी का आरोप लगाया है. चोरी का यह मामला मिजोरम के कोलासिब जिले का है. मामले में मिजोरम ने असम पुलिस पर केस भी दर्ज दिया है.

असम पुलिस पर पड़ोसी राज्य मिजोरम ने लगाया चोरी का आरोप

असम पुलिस पर पड़ोसी राज्य मिजोरम ने लगाया चोरी का आरोप. (फाइल फोटो)

गुवाहाटी:

मिजोरम (Mizoram) ने असम पुलिस (Assam police) पर कोलासिब जिले में निर्माण सामग्री "चोरी" करने का आरोप लगाया है. मिजोरम का कोलासिब (Kolasib) जिला और असम का हैलाकांडी (Hailakandi) जिला दोनों राज्यों को जोड़ते हैं. अधिकारियों ने बताया कि मामले में केस दर्ज कर लिया गया है. यह घटना शुक्रवार को हुई जब असम के पुलिस कर्मियों ने कोलासिब के बैराबी उपखंड में मिजोरम के ज़ोफाई इलाके में प्रवेश किया, जहां एक पुल बनाया जा रहा है. जिला उपायुक्त एच लालथलांगलियाना ने उनके हैलाकांडी समकक्ष रोहन झा को सूचित किया है.

"5 दिनों में दो हजार कॉल", मिशन काबुल को सफल बनाने के लिए युद्धस्तर पर प्रयास

लालथलांगलियाना ने रोहन झा को लिखे एक पत्र में कहा, "असम पुलिस ने साइट पर श्रमिकों के लिए समस्याएं पैदा कीं और यहां तक ​​​​कि लोहे की छड़ के टुकड़ों सहित कुछ निर्माण सामग्री भी चुरा ली ... बैराबी पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ निर्माण सामग्री की चोरी का मामला दर्ज किया गया है."  अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने एक फोन कॉल पर भी जानकारी दी है.

मिजोरम के तीन जिले - कोलासिब, आइजोल और ममित - बराक घाटी में असम के तीन जिलों - हैलाकांडी, कछार और करीमगंज के साथ 165 किलोमीटर की सीमा साझा करते हैं. सीमा कम से कम पांच जगहों पर विवादित है.

जुलाई में कछार और कोलासिब के बीच विवादित क्षेत्र में अंतर-राज्यीय पुलिस संघर्ष में असम के छह कर्मियों की मौत हुई थी और लगभग 60 लोग घायल हुए थे. इसके बाद हैलाकांडी-कोलासिब में भी विवाद देखने को मिला था.

धनबाद जज मर्डर मामले के आरोपियों ने एक रात पहले ही चुराए थे फोनः CBI सूत्र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि, लालथलांगलियाना ने कहा कि शुक्रवार की घटना को सीमा का मुद्दा नहीं माना जा सकता क्योंकि यह सड़कों को जोड़ने के लिए निर्माणाधीन साइट थी.