विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 09, 2019

लापता AN-32 विमान: खराब मौसम की वजह से आज भी नहीं हो पाया खोज अभियान

भारतीय वायुसेना के लापता परिवहन विमान का पता लगाने के लिए हवाई खोज अभियान लगातार दूसरे दिन रविवार को अरुणाचल प्रदेश के मेचुका में खराब मौसम के चलते नहीं चल सका.

Read Time: 3 mins
लापता AN-32 विमान:  खराब मौसम की वजह से आज भी नहीं हो पाया खोज अभियान
बधित रहा लापता विमान का खोज अभियान
नई दिल्ली:

भारतीय वायुसेना के लापता परिवहन विमान का पता लगाने के लिए हवाई खोज अभियान लगातार दूसरे दिन रविवार को अरुणाचल प्रदेश के मेचुका में खराब मौसम के चलते नहीं चल सका. हालांकि जमीनी सैनिकों ने पर्वतीय क्षेत्र में लापता विमान की खोज लगातार सातवें दिन भी जारी रखी. भारतीय वायुसेना के शिलांग स्थित एक प्रवक्ता ने कहा कि रविवार को खराब मौसम और निचले बादलों के चलते खोज और राहत अभियान नहीं चल सका. उन्होंने कहा कि हेलीकाप्टरों, यूएवी और सी-130 जे विमान के एक बेड़े ने आसमान में उड़ान भरी थी लेकिन बारिश और खराब मौसम के चलते ये वापस आ गये.

वायुसेना का विमान जब लापता हुआ, उस वक्त पायलट की पत्नी थीं एटीसी ड्यूटी पर

बता दें कि हवाई खोज अभियान शनिवार को भी नहीं चलाया जा सका था. रूसी एएन-32 विमान से सम्पर्क सोमवार दोपहर में असम के जोरहट से चीन के साथ लगी सीमा के पास स्थित मेंचुका उन्नत लैंडिंग मैदान के लिए उड़ान भरने के बाद टूट गया था. विमान में 13 व्यक्ति सवार थे. विमान के लापता होने के बाद वायुसेना ने मेंचुका और उसके आसपास के क्षेत्र में एक व्यापक खोज अभियान शुरू किया गया था. दिल्ली में वायुसेना के एक अधिकारी ने कहा कि जमीनी टीमों का खोज अभियान काफी आगे बढ़ा है. खोज अभियान को विभिन्न सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर विस्तारित किया गया है. जमीन पर खोज अभियान रात में भी जारी रहेगा.

परिवार को कहा गया, लापता हुए एन-32 विमान के सभी लोगों को मृत मान लिया जाए : सूत्र

वायुसेना ने शनिवार को एएन- 32 परिवहन विमान के बारे में सूचना मुहैया कराने वाले को पांच लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की. शनिवार को एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ ने समग्र खोज अभियान की असम के जोरहट हवाई ठिकाने पर हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में समीक्षा की. उन्होंने विमान में सवार अधिकारियों और वायुसेना कर्मियों के परिवारों से भी बातचीत की. इस अभियान में सुखोई- 30 विमान के अलावा सी-130 जे और एएन-32 विमानों और एमआई-17 हेलीकाप्टर और एएलएच हेलीकाप्टरों का बेड़ा लगाया गया है. जमीनी बलों में सेना, आईटीबीपी और राज्य पुलिस के कर्मी शामिल हैं.   

इनपुट- भाषा से

Video: लापता विमान एएन-32 को खोजने के लिए अभियान जारी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
LIVE: ईडी के बाद अब सीबीआई, केजरीवाल की नई मुश्किल, तिहाड़ से कोर्ट लेकर गई पुलिस
लापता AN-32 विमान:  खराब मौसम की वजह से आज भी नहीं हो पाया खोज अभियान
मणिपुर में नेशनल हाईवे पर कथित उत्पीड़न और अवैध 'कर' वसूली के खिलाफ छात्र संगठन का "असहयोग आंदोलन"
Next Article
मणिपुर में नेशनल हाईवे पर कथित उत्पीड़न और अवैध 'कर' वसूली के खिलाफ छात्र संगठन का "असहयोग आंदोलन"
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;