मध्य प्रदेश में मंत्रीगण करेंगे कोरोना व्यवस्थाओं का निरीक्षण, प्रभार जिले आवंटित

मध्यप्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक 6,489 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 3,44,634 तक पहुंच गयी.

मध्य प्रदेश में मंत्रीगण करेंगे कोरोना व्यवस्थाओं का निरीक्षण, प्रभार जिले आवंटित

प्रतीकात्मक तस्वीर.

भोपाल:

मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) ने कोविड-19 संक्रमण ( (Coronavirus) ) के रोकथाम के उद्देश्य से की गई व्यवस्थाओं की निगरानी के लिये मंत्रिपरिषद के सदस्यों को जिलों का प्रभार सौंपा है. मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट को प्रदेश के सबसे अधिक प्रभावित इंदौर जिले का प्रभार सौंपा गया है, जबकि चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग भोपाल एवं सीहोर जिलों का प्रभार दिया गया है. लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी रायसेन एवं विदिशा जिलों को प्रभार दिया गया है. इनके अलावा, जिन मंत्रियों को जिलों का प्रभार सौंपा गया है, उनमें गोपाल भार्गव को सागर एवं नरसिंहपुर, विजय शाह को खंडवा एवं बुरहानपुर, जगदीश देवड़ा को मंदसौर एवं रतलाम जिले का प्रभार सौंपा गया है.

मध्य प्रदेश सरकार का आदेश, तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की कार्यालयों में होगी 25 प्रतिशत उपस्थिति 

बिसाहू लाल सिंह को अनूपपुर-शहडोल एवं सीधी, यशोधरा राजे सिंधिया को शिवपुरी एवं दतिया, भूपेन्द्र सिंह को दमोह, मीना सिंह को उमरिया, मंडला एवं डिंडौरी, कमल पटेल को हरदा, होशंगाबाद एवं बैतूल, बृजेन्द्र प्रताप सिंह को पन्ना, कटनी और छतरपुर जिले का प्रभार दिया गया है. डॉ. महेन्द्र सिंह सिसोदिया को गुना एवं राजगढ़, प्रद्युम्न सिंह तोमर को ग्वालियर, प्रेमसिंह पटेल को बड़वानी, ओमप्रकाश सखलेचा को नीमच, उषा ठाकुर को देवास, अरविंद भदौरिया को जबलपुर एवं छिंदवाड़ा, डॉ. मोहन यादव को उज्जैन जिले का प्रभारी मंत्री बनाया गया है.

हरदीप सिंह डंग को खरगौन एवं झाबुआ, राजवर्धन सिंह दत्तीगांव को धार एवं अलीराजपुर, भारत सिंह कुशवाह को मुरैना एवं श्योपुर, इंदर सिंह परमार को शाजापुर एवं आगरमालवा, रामखेलावन पटेल को रीवा, सतना एवं सिंगरौली, रामकिशोर कावरे को बालाघाट एवं सिवनी, बृजेन्द्र सिंह यादव को अशोकनगर, सुरेश धाकड को निवाडी एवं टीकमगढ़ और ओ.पी.एस. भदौरिया को भिंड जिले का प्रभार दिया गया है.

मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 6,489 नए मामले

मध्यप्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक 6,489 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 3,44,634 तक पहुंच गयी. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 37 और व्यक्तियों की मौत हुई है. प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 4,221 हो गयी है. यह जानकारी मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने दी है.

106 साल की कमली बाई ने लगवाया कोरोना का टीका, वैक्सीन से घबराने वालों को दी ये नसीहत...

उन्होंने कहा कि सोमवार को कोविड-19 के 923 नये मामले इंदौर में आये, जबकि भोपाल में 824, ग्वालियर में 497, जबलपुर में 469 एवं उज्जैन में 212 नये मामले आये. अधिकारी ने बताया कि अब तक 3,01,0762 मरीज स्वस्थ हो गये हैं और 38,651 मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. उन्होंने कहा कि सोमवार को 3,117 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

Video : मध्य प्रदेश : बढ़ते कोरोना के बीच रेमडिसिवर जैसी दवाओं की कालाबाजारी


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)