फिलीपींस में 85 सैनिकों को ले जा रहा सैन्य विमान क्रैश. 40 लोग बचाए गए : सेना प्रमुख

Philippines Plane Crash: सशस्त्र बलों के प्रमुख ने कहा है कि राहत-बचाव दल के लोग दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और हम प्रार्थना कर रहे हैं अधिक से अधिक जान बचा सकें.

फिलीपींस में 85 सैनिकों को ले जा रहा सैन्य विमान क्रैश. 40 लोग बचाए गए : सेना प्रमुख

Philippines Plane Crash: सैन्य विमान सुलु प्रांत में जोलो द्वीप पर उतरने की कोशिश कर रहा था, तभी दुर्घटनाग्रस्त हो गया. (सांकेतिक तस्वीर)

फिलीपींस:

फिलीपींस (Philippine) में 85 सैनिकों को ले जा रहा एक सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. वहां के सेना प्रमुख ने इसकी जानकारी दी है. समाचार एजेंसी AFP के मुताबिक दुर्घटनाग्रस्त सैन्य विमान C-130 के जलते हुए मलबे से अब तक 40 लोगों को बचाया गया है. एजेंसी ने बताया है कि सैन्य विमान सुलु प्रांत में जोलो द्वीप पर भारतीय समयानुसार सुबह 11.30 बजे उतरने की कोशिश कर रहा था, तभी दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

सशस्त्र बलों के प्रमुख सिरिलिटो सोबेजाना ने कहा है कि राहत-बचाव दल के लोग दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और हम प्रार्थना कर रहे हैं अधिक से अधिक जान बचा सकें. पीटीआई ने सैन्य प्रमुख सिरिलिटो सोबेजाना के हवाले से कहा है कि इस दुर्घटना में 40 लोगों को बचा लिया गया है.


सोबेजाना ने दुर्घटना को "बहुत दुर्भाग्यपूर्ण" बताते हुए स्थानीय मीडिया से कहा, "कागायन डी ओरो (मिंडानाओ के दक्षिणी द्वीप पर) से हमारे सैनिकों को ले जाते समय, विमान रनवे से चूक गया, हालांकि चालक दल ने पावर कंट्रोल करने की कोशिश की लेकिन नहीं हो सका." बता दें कि मुस्लिम बहुल सुलु प्रांत में सरकारी बल दशकों से अबू सय्याफ़ के चरमपंथियों से जूझ रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com