राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना- 'PM के खोदे आर्थिक गड्ढे' से गरीबों को बाहर निकाल रहा है मनरेगा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के समय देश में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार योजना (MGNREGA) के तहत रोजगार की मांग बढ़ने को लेकर गुरुवार को सरकार पर निशाना साधा.

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना- 'PM के खोदे आर्थिक गड्ढे' से गरीबों को बाहर निकाल रहा है मनरेगा

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के समय देश में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार योजना (MGNREGA) के तहत रोजगार की मांग बढ़ने को लेकर गुरुवार को सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने दावा किया कि 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा खोदे गए आर्थिक गड्ढे' से गरीबों को मनरेगा ही बाहर निकाल रहा है.

उन्होंने ट्वीट किया, 'मोदी जी ने कभी कहा था कि मनरेगा में लोगों से बस गड्ढे खुदवाए जाते हैं. पर सच्चाई यह है कि मोदी जी ने जो आर्थिक गड्ढा खोदा है उससे ग़रीबों को आज मनरेगा ही निकाल रहा है.' कांग्रेस नेता ने कहा, 'मनरेगा के बिना ग़रीबी नहीं, ग़रीब मिट जाएगा.' उन्होंने कोरोनावायरस महामारी के चलते देश में मनरेगा के तहत रोजगार की मांग बढ़ने से संबंधित आंकड़े का एक ग्राफ भी शेयर किया.
 


बेरोजगारी की स्थिति को देखते हुए सरकार ने कुछ महीने पहले मनरेगा के लिए 40 हजार करोड़ रुपये के अतिरिक्त आवंटन की घोषणा की थी. इससे पहले मौजूदा वित्त वर्ष के बजट में सरकार ने मनरेगा के लिए 61,000 करोड़ रुपये के बजट का ऐलान किया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: राजस्थान संकट : दार्शनिक अंदाज में राहुल गांधी की 'मन की बात'



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)