मिलिए Covid-19 कॉलर ट्यून को आवाज देने वाली जसलीन भल्ला से, जिनकी आवाज अब आप दिन में कई बार सुनते हैं

वॉयसओवर ऑर्टिस्ट जसलीन ही वो चेहरा हैं, जिन्होंने हर भारतीय के मोबाइल फोन पर बजने वाले भारत सरकार के खास कोविड-19 मैसेज को अपनी आवाज दी है. NDTV ने उनसे खास बातचीत की. 

खास बातें

  • Covid-19 ट्यून का चेहरा जसलीन भल्ला
  • NDTV ने जसलीन भल्ला से की खास बातचीत
  • जसलीन ने बताई कोविड-19 ट्यून की कहानी
नई दिल्ली:

देश में कोरोनावायरस की एंट्री के साथ ही भारत सरकार ने इसके खिलाफ जागरूकता फैलाने के लिए कॉलर ट्यून जारी कर दिया था, जो अब हर भारतीय के फोन में सुनाई देता है. आप किसी को भी कॉल करते हैं तो आपको घंटी की बजाय सुनाई देता है ये संदेश- 'आज पूरा देश कोरोना से लड़ रहा है......'  आपने कभी न कभी यह जरूर सोचा होगा कि इस ट्यून को आवाज किसने दी है. तो आज हम आपको मिला रहे हैं जसलीन भल्ला से. वॉयसओवर ऑर्टिस्ट जसलीन ही वो चेहरा हैं, जिन्होंने भारत सरकार के इस संदेश को अपनी आवाज दी है. NDTV ने उनसे खास बातचीत की. 

जसलीन ने अपने इस खास मैसेज के बारे में बात की. जसलीन ने बताया कि उन्हें बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि उनके एक वॉयस रिकॉर्डिंग का इतना असर होगा. उनके इस कॉलर ट्यून को इतनी पॉपुलैरिटी मिली है कि इस पर मीम (Memes) भी बने हैं. कहीं-कहीं तो लोगों ने इस कॉलर ट्यून से तंग आकर सरकार से इसे बंद करने की भी अपील की है.

इस पर जसलीन ने हंसते हुए बताया कि सबसे पहले उनके परिवारवालों ने ही उनको चिढ़ाना शुरू कर दिया था और उनके पास उनके दोस्तों और रिश्तेदारों से भी मैसेज आते हैं. 

जसलीन से जब पूछा गया कि जब वो खुद किसी को कॉल करती हैं और उनको अपनी ही आवाज सुनाई देती है तो उन्हें कैसा लगता है तो उनका जवाब था, 'बहुत ही अजीब सा लगता है. आप किसी को कॉल करते हो और आपको 30 सेकेंड तक अपनी ही आवाज फेस मास्क यूज़ करने, हाथ धोने और सैनिटाइजर के इस्तेमाल करने को कहती हुई सुनाई देती है.'

जसलीन ने बताया कि उन्हें नहीं पता था प्रोड्यूसर की ओर से जो मैसेज उन्हें रिकॉर्डिंग के लिए मिला था, वो हर भारतीय के फोन पर बजेगा. उन्होंने याद किया, 'प्रोड्यूसर की ओर से बताया गया था कि हेल्थ मिनिस्ट्री के लिए जरूरी मैसेज रिकॉर्ड करने हैं. इसमें टोन थोड़ा गंभीर और जिम्मेदारी भरा सा रखना है.' जसलीन ने बताया कि उन्हें लगा था कि ये मैसेज कुछ दसेक दिन चलाए जाएंगे लेकिन ये कोविड-19 ट्यून अभी तक हर भारतीय के फोन पर सुनाई देता है.

वीडियो: मिलिए कोरोना कॉलर ट्यून में आवाज देने वाली जसलीन भल्ला से
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com