यह ख़बर 05 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मेरठ में महिला से गैंगरेप और जबरन धर्मान्तरण के आरोपों के बाद क्षेत्र में तनाव

मेरठ:

उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक महिला को अगवाकर उसका धर्म परिवर्तन कराने और फिर गैंगरेप करने की खबर आज दिल्ली के सियासी गलियारों में भी गूंजी। वहीं मेरठ में भी इस मामले को लेकर तनाव है।

इस महिला का दावा है कि वह अपहरणकर्ताओं की कैद से किसी तरह निकलकर भागी और वापस मेरठ अपने घर तक पहुंची। कैद में रखने के दौरान उसका एक ऑपरेशन भी किया गया। यह महिला इस समय अस्पताल में भर्ती है। पुलिस ने उसकी शिकायत पर एफआईआर दर्ज करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है हालांकि अपहरण का मुख्य आरोपी अब तक फरार है।

सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि वह इस मामले में सख्त कार्रवाई करेंगे।

इस बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने इस मुद्दे को संसद में उठाने की बात कही, वहीं यूपी में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी के नेता राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि इस तरह की घटना को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता, लेकिन साथ ही इस पर राजनीति भी नहीं होनी चाहिए।

उधर, इस घटना को लेकर यूपी सरकार ने खुफिया विभाग और प्रशासन को पूरी तरह से चौकन्ना रहने को कहा है। साथ ही पीएसी की एक कंपनी को मेरठ में तैनात किया जा रहा है।

युवती के साथ हुए सामूहिक बलात्कार और धर्म-परिवर्तन की घटना के बाद सोमवार रात मेरठ के खरखौदा और आसपास के क्षेत्रों में दोनों सम्प्रदायों के बीच घंटों तक पथराव होता रहा हालांकि पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) कैप्टन एमएस बेग का कहना है कि स्थिति अब नियंत्रण में है।

हापुड़ के जिलाधिकारी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि घटना की मजिस्ट्रेटी जांच की जिम्मेदारी उपजिलाधिकारी एसपी सिंह को सौंपी गई है। वह एक सप्ताह के भीतर अपनी रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपेंगे ।

मेरठ के जिलाधिकारी पंकज यादव ने बताया कि घटना के सिलसिले में मौलवी सलाउल्ला, उसकी पत्नी और बेटे को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि पीड़िता का बयान आज दर्ज किया जाना था लेकिन उसने आज ऐसा करने से मना कर दिया।

उधर, घटनास्थल से लौटे कैप्टन बेग ने बताया कि इस पूरे मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में खरखौदा के थाना प्रभारी को लाइन हाजिर किया गया है। उन्होंने बताया कि पीड़िता की मेडिकल जांच में दुष्कर्म की पुष्टि हुई है ।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने बताया कि पीड़िता के पिता ने खरखौदा थाना में ग्राम प्रधान नवाब खान, मौलवी सलाउल्ला, उसकी पत्नी और बेटे के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। शिकायत में इन चारों पर पीड़िता का अपहरण करने और उसका बलात्कार करने का आरोप लगाया गया है।

(इनपुट्स भाषा से भी)