हिंदुओं की सामूहिक कब्रें मिलने का मामला : भारत ने म्यांमार से कहा- दोषियों को दंडित किया जाए

म्यांमार के स्टेट काउंसलर आफिस के अनुसार सामूहिक कब्रों में पाए गए सभी शव हिंदुओं के

हिंदुओं की सामूहिक कब्रें मिलने का मामला : भारत ने म्यांमार से कहा- दोषियों को दंडित किया जाए

म्यांमार में शोक में डूबे मारे गए हिंदुओं के परिवार.

खास बातें

  • हर तरह के आतंकवाद की निंदा करता है भारत
  • पीड़ितों के परिवारों को सभी संभव सहायता की जाए
  • भारत और बांग्लादेश रोहंग्या मुद्दे पर निकट संपर्क में
नई दिल्ली:

म्यांमार में हिंदुओं की सामूहिक कब्रें मिलने की रिपोर्टों के बीच भारत ने शुक्रवार को आशा व्यक्त की कि म्यांमार अपराधियों को सजा देकर मारे गए लोगों के साथ न्याय करेगा.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि म्यांमार के स्टेट काउंसलर के आफिस से जारी बयान के अनुसार इन कब्रों में पाए गए सभी शव हिंदुओं के हैं. रवीश कुमार ने कहा कि भारत ने इन कब्रों के बारे में प्रेस रिपोर्टें देखी हैं और म्यांमार सरकार के आधिकारिक बयान पर गौर किया है. उन्होंने कहा कि भारत हर तरह के आतंकवाद की निंदा करता है.

यह भी पढ़ें : म्यांमार में हिंदुओं पर जुल्म की खौफनाक दास्तां, 'कत्ल करने के बाद सबको गड्ढों में फेंक दिया गया'

उन्होंने कहा कि "हम इस बात पर बल देते हैं कि आतंकवाद का कोई भी कृत्य न्यायोचित नहीं है, जिसमें आम नागरिकों को निशाना बनाया जाता है. हमें उम्मीद है कि वहां के अधिकारी अपराध के शिकार लोगों को न्याय दिलाने में सक्षम होंगे. उन्होंने कहा कि  हम उम्मीद करते हैं कि सुरक्षा की भावना और सामान्य स्थिति वापस लाने के लिए पीड़ितों के परिवारों को सभी संभव सहायता प्रदान की जाएगी.

VIDEO : दबाव में नहीं म्यांमार

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, म्यांमार के राखिन प्रांत में हिंदुओं की सामूहिक कब्रें मिली हैं. रवीश कुमार ने कहा कि "हमने प्रभावित लोगों के बारे में अपनी चिंताओं से म्यांमार को अवगत कराया है. प्रभावित परिवारों को उचित मुआवजा देना चाहिए." उन्होंने यह भी कहा कि भारत और बांग्लादेश रोहंग्या मुद्दे पर निकट संपर्क में हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com