बिहार के कैबिनेट मंत्री समेत कई आला अफसर कोरोना वायरस की चपेट में आए

बिहार में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 4786 नए मामले सामने आए तो इस महामारी की शुरुआत के बाद से राज्य में एक दिन में आए सबसे अध‍िक मामले हैं. वहीं राजधानी पटना में सबसे ज्यादा 1483 नए मरीज मिले हैं.

बिहार के कैबिनेट मंत्री समेत कई आला अफसर कोरोना वायरस की चपेट में आए

Bihar Coronavirus Cases : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोविड-19 टीके की दूसरी खुराक ली.

पटना:

Bihar Coronavirus Updates: बिहार में एक कैबिनेट मंत्री समेत कई आला अधिकारी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. इससे कोरोना वायरस के बिहार में बढ़ते संकट का अंदाजा लगाया जा सकता है. वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने गुरुवार को पटना स्थित इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (IGIMS) में कोविड-19 टीके की दूसरी खुराक ली.बिहार में भी कई अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की कमी महसूस की जा रही है.हालांकि टेस्टिंग भी दूसरे राज्यों के मुकाबले गति नहीं पकड़ पा रही है.

समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी की जांच रिपोर्ट में कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई. सहनी पिछले कुछ दिनों से अपने घर में ही क्वारंटाइन हैं.बिहार के मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. बिहार के मुख्य न्यायधीश संजय करोल, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद, वित्त विभाग के प्रधान सचिव सिद्धार्थ, मुख्यमंत्री के सचिव कुमार अनुपम सहित कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी और 18 चिकित्सक पटना एम्स के कोविड वार्ड में इलाजरत हैं.

वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने टीके की दूसरी खुराक लेने के बाद कहा कि दुनिया भर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बिहार में भी कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. ऐसे में अधिक से अधिक जांच पर जोर दिया जा रहा है. जिन क्षेत्रों में कोरोना संक्रमितों का पता चल रहा है उन क्षेत्रों पर विशेष नजर रखी जा रही है. नीतीश कुमार ने कहा कि बाहर से बिहार आने वालों की भी जांच की जा रही है.मुख्यमंत्री ने कहा, प्रधानमंत्री ने कहा था कि राज्यपाल के स्तर पर सभी दलों की बैठक होनी चाहिए। हम लोगों ने राज्यपाल से बैठक के लिये आग्रह किया है. 17 अप्रैल को राज्यपाल के नेतृत्व में जो सर्वदलीय बैठक होगी उसमें जो सुझाव आएंगे उसके आधार पर कदम उठाये जाएंगे.

नीतीश ने कहा कि कोरोना के लिए समर्पित अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या और बढ़ाई जा रही है. कुछ अस्पतालों को कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए केंद्रित किया जा रहा है. कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के मद्देनजर बिहार में सत्ताधारी बीजेपी और जदयू और मुख्य विपक्षी पार्टी राजद के पटना स्थित प्रदेश कार्यालयों में राजनीतिक गतिविधियां बंद कर दी गई हैं.

बिहार में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 4786 नए मामले सामने आए तो इस महामारी की शुरुआत के बाद से राज्य में एक दिन में आए सबसे अध‍िक मामले हैं. वहीं राजधानी पटना में सबसे ज्यादा 1483 नए मरीज मिले हैं. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी.


खबरों की खबर : कोरोना की दूसरी लहर ज्यादा खतरनाक, कहां हुई चूक?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com