विज्ञापन
This Article is From Oct 02, 2017

जरूरत पड़ी तो दिल्ली में फिर लागू करेंगे ऑड-ईवन : मनीष सिसोदिया

हवा में प्रदूषण पर बात करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार ने अपनी तरफ से कई कदम उठाए हैं. उन्होंने कहा कि पंजाब और हरियाणा में फसल जलाए जाने का असर दिल्ली में कई दिनों तक दिखा. उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो इस बार भी ऑड ईवन का प्रयोग किया जा सकता है.

जरूरत पड़ी तो दिल्ली में फिर लागू करेंगे ऑड-ईवन : मनीष सिसोदिया
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया.
नई दिल्ली: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि मैं गर्व के साथ कह सकता हूं कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में साफ सफाई पर ध्यान दिया गया है. आज सरकारी स्कूलों में आपको जाले नहीं मिलेंगे. पहले जिस कक्षा में जाले लगे होते थे वहीं सफाई का पाठ पढ़ाया जा रहा था. हवा में प्रदूषण पर बात करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार ने अपनी तरफ से कई कदम उठाए हैं. उन्होंने कहा कि पंजाब और हरियाणा में फसल जलाए जाने का असर दिल्ली में कई दिनों तक दिखा. उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो इस बार भी ऑड ईवन का प्रयोग किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि ऑड ईवन इमरजेंसी के समय का कदम होगा. जरूरत पर ही हम इसका प्रयोग करेंगे.

उन्होंने कहा कि दिल्ली मेट्रो का किराया कम किया जाए. उन्होंने कहा कि 1.5 लोग अब मेट्रो से कम सफर कर रहे हैं क्योंकि किराया बढ़ गया है. ये लोग अपना वाहन लेकर सड़क पर उतरे हैं. इसलिए दिल्ली सरकार का प्रयास है कि किराया कम हो ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसका प्रयोग कर सकें.

यह भी पढ़ें : दसवीं में फेल हुए 55,000 छात्रों को ओपन स्कूल में मिलेगा दाखिला: मनीष सिसोदिया

उन्होंने कहा कि सड़क पर सफाई का ध्यान रखा जा रहा है. बदरपुर पावर प्लांट को बंद रखा गया है ताकि दिल्ली को प्रदूषण से बचाया जा सके. उन्होंने कहा कि दिल्ली नगर निगम का अपना काम है और दिल्ली सरकार का अपना दायरा है. दिल्ली सरकार अपने दायरे में अपना काम कर रही है.
VIDEO: किराए पर एमसीडी का स्कूल

बता दें कि एनडीटीवी डेटॉल मिलकर कई सालों से बनेगा स्वच्छ भारत मुहिम चला रहा है. इस मुहिम में दिनभर देश के तमाम शहरों और इलाकों से देश को स्वच्छ रखने पर विचार किया जाता है और कदम उठाए जाते हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली में भारी बारिश के आसार, जानिए मौसम का हाल
जरूरत पड़ी तो दिल्ली में फिर लागू करेंगे ऑड-ईवन : मनीष सिसोदिया
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Next Article
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com