डिनर पर होगी मुख़्यमंत्रियों की मुलाकात, ममता के घर जाएंगे अरविंद केजरीवाल

डिनर पर होगी मुख़्यमंत्रियों की मुलाकात, ममता के घर जाएंगे अरविंद केजरीवाल

ममता बनर्जी की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली :

पश्चिम बंगाल की मुख़्यमंत्री ममता बनर्जी इन दिनों दिल्ली में पीएम मोदी से बाढ़ राहत के मुद्दे पर मुलाक़ात करने पहुंची हुईं हैं। ममता मुख़्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ आज रात डिनर पर मुलाक़ात करेंगी। प्रधानमंत्री मोदी से उनकी मुलाकात कल होने वाली है।

अरविंद केजरीवाल और ममता बनर्जी की मुलाकात ममता के भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी के घर पर होगा। सूत्रों के मुताबिक इस डिनर पर दोनों मुख़्यमंत्री शाकाहारी भोजन ही करेंगे।

अधिकारियों के अनुसार दोनों मुख़्यमंत्रियों के बीच ये एक सौहार्दपूर्ण मुलाक़ात है लेकिन राजनैतिक गलियारों में इस डिनर की काफी चर्चा हो रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि ममता बनर्जी ने केंद्र के साथ अधिकारों की लड़ाई में दिल्ली सरकार का साथ दिया था।   

बीजेपी के साथ एक कड़वी लड़ाई लड़ने के कारण केजरीवाल, ममता बनर्जी के साथ एक आत्मीय रिश्ता महसूस करते हैं क्योंकि दोनों ने केंद्र के सामने राज्यों के अधिकार छोड़ने से इंकार कर दिया था।     

मई महीने में केजरीवाल और दिल्ली के एलजी की बीच ज़ुबानी जंग अपने चरम पर आ गई थी। तब ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा था, 'राज्यों के ढांचे में ज़रुरत से ज़्यादा दखल देना अस्वीकार्य है। केंद्र और राज्य दोनों हीं चुनी हुई सरकारें हैं और उनके अपने अधिकार क्षेत्र हैं, जिसका दोनों को सम्मान करना चाहिए।'

केजरीवाल ने इससे पहले मोदी के एक और आलोचक रहे बिहार के मुख़्यमंत्री नीतीश कुमार से पिछले कुछ महीनों में एक से ज़्यादा मुलाका़त की थी।  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बिहार चुनावों से ठीक पहले, तीसरी बार बिहार के मुख़्यमंत्री पद के दावेदार नीतीश कुमार को अरविंद केजरीवाल का खुला समर्थन मिला है। केजरीवाल की आम आदमी ने कहा है वो बिहार विधानसभा चुनावों में अपना कोई प्रत्याशी चुनाव मैदान में नहीं उतारेगी। फरवरी महीने में दिल्ली चुनावों के दौरान नीतीश कुमार की पार्टी भी चुनाव मैदान से दूर रही थी।