"ममता बनर्जी अकेली पड़ जाएंगी": अमित शाह ने बंगाल रैली में तृणमूल नेता सुवेंदु अधिकारी का किया स्वागत

Amit Shah Visit Bengal : अमित शाह दो दिन की कोलकाता यात्रा पर हैं, BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के बंगाल दौरे में हमले को लेकर मचे घमासान के बाद उनका यह दौरा हो रहा है.

कोलकाता:

तृणमूल कांग्रेस के दिग्गज नेता सुवेंदु अधिकारी शनिवार को गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की मिदनापुर में हुई मेगा रैली के दौरान BJP में शामिल हुए. शाह ने सुवेंदु अधिकारी का बीजेपी में स्वागत किया. शाह ने टीएमसी प्रमुख और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर सीधा हमला बोला. उन्होंने कहा, "क्यों इतने सारे लोग तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) छोड़ रहे हैं. इसके पीछे ममता का कुशासन, भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद है. दीदी यह तो सिर्फ आगाज है, चुनाव आने तक आप अलग-थलग पड़ जाएंगी." 

यह भी पढ़ें- अमित शाह का बंगाल दौरा, गृह मंत्री से मिलेंगे TMC के बागी सुवेंदु अधिकारी

सुवेंदु ने 27 नवंबर को ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की कैबिनेट के मंत्रिपद से त्यागपत्र दिया था. उन्होंने 16 दिसंबर को तृणमूल कांग्रेस (TMC) छोड़ने का ऐलान किया था. उनके सहयोगियों ने साइक्लोन अंफन से भी ज्यादा तेज सियासी तूफान दार्जीलिंग से दीघा तक लाने का ऐलान किया है, जिसमें ममता बनर्जी की सरकार उड़ जाएगी.रैली में सुवेंदु ने ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) पर सीधा हमला बोला. सुवेंदु ने कहा, “कोरोना से संक्रमित होने के दौरान तृणमूल के कई बड़े नेताओं को उन्हें फोन करना चाहिए था. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. अमित शाह ने उन्हें दो बार फोन किया. सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि मुकुल रॉय ने उनसे कहा था कि आत्मसम्मान रखने वाला कोई भी व्यक्ति टीएमसी में नहीं रह सकता. तृणमूल (Trinamool Congress) छोड़ने वाले अर्जुन सिंह पर 100 से ज्यादा मामले दर्ज हैं. मेरे भाई मनीष शुक्ला की हत्या करा दी गई.”

इस बार बीजेपी नंबर वन होगी- सुवेंदु अधिकारी
सुवेंदु अधिकारी ने ऐलान किया कि इस बार बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल की बजाय बीजेपी नंबर वन पार्टी बनेगी. टीएमसी के हमलों का जवाब देते हुए सुवेंदु ने कहा, वो कह रहे हैं कि मैंने अपनी मां के साथ विश्वासघात किया. उन्हें वो बताना चाहते हैं कि मेरी एक ही मां गायत्री देवी है और कोई और उनकी मां की जगह नहीं ले सकती. दूसरी मेरी भारत माता है...


संकीर्ण राजनीति बंद करें ममता
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने क्षेत्रवाद की “संकीर्ण” राजनीति करने वालों की आलोचना की. शाह ने कहा, “जो लोग बंगाल में संकीर्ण राजनीति कर रहे हैं, मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि खुदीराम बोस पर जितना गर्व बंगाल को है उतना ही पूरे देश को है.” भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि जो लोग क्षेत्रवाद की राजनीति कर रहे हैं उन्हें इससे बाज आना चाहिए.बोस के पैतृक निवास पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए शाह ने कहा कि जब बोस को 1908 में अंग्रेजों द्वारा फांसी पर लटकाया जा रहा था तब उन्होंने ‘वंदे मातरम' का उद्घोष कर देश के युवाओं को प्रेरित किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


टीएमसी में मची है भगदड़
पश्चिम बंगाल में टीएमसी के कई बड़े नेताओं ने पार्टी छोड़ दी है. शाह ने चार महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा की 200 सीटों की जीत के मिशन को आगे बढ़ाने के लिए यहां पहुंचे हैं. उन्होंने सुबह 10.30 बजे रामकृष्ण आश्रम जाकर स्वामी विवेकानंद, रामकृष्ण परमहंस और शारदा देवी को श्रद्धांजलि अर्पित की. वो स्वामी विवेकानंद के पैतृक घर भी गए.पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election 2021) होने हैं. केंद्रीय गृहमंत्री एवं पार्टी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार देर रात करीब एक बजे के बाद कोलकाता के दो दिनी दौरे पर पहुंचे थे. कोलकाता पहुंचने पर उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मैं गुरुदेव टेगौर, ईश्वर चंद्र विद्यासागर और श्यामा प्रसाद मुखर्जी की इस पावन धरती को नमन करता हूं.''

स्वामी विवेकानंद के जन्म स्थान पहुंचे अमित शाह