नोटबंदी नहीं बल्कि इसे लागू करने के तरीके के खिलाफ हैं ममता : बाबा रामदेव

नोटबंदी नहीं बल्कि इसे लागू करने के तरीके के खिलाफ हैं ममता : बाबा रामदेव

योग गुरु बाबा रामदेव (फाइल फोटो)

कोलकाता:

योग गुरु रामदेव ने शनिवार को कहा कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नोटबंदी नहीं बल्कि इसके लागू करने के तरीके के खिलाफ हैं.

उन्होंने एक सेमिनार में कहा कि वह ममता बनर्जी की प्रशंसा करते हैं क्योंकि वह काफी सादगी पसंद हैं और छोटे घर में रहती हैं तथा हवाई चप्पल पहनती हैं. उन्होंने कहा कि वह समझते हैं कि ममता नोटबंदी के खिलाफ नहीं हैं बल्कि इसके लागू करने के तरीके से खुश नहीं हैं.

उल्लेखनीय है कि ममता नोटबंदी के खिलाफ काफी मुखर रही हैं और उन्होंने पटना, दिल्ली तथा लखनऊ में इसके खिलाफ सभाएं भी की थीं. योग गुरु और उद्यमी रामदेव ने कहा, ‘मैंने नोटबंदी का बीज बोया था. मैंने 2009 से 2014 के बीच आंदोलन जारी रखा और सरकार से 500 तथा 1000 रुपये के नोट वापस लेने को कहा था क्योंकि यह भ्रष्टाचार, कालाधन, आतंकवाद और आतंकवाद के वित्तपोषण का मूल कारण है.’

उन्होंने दावा किया कि नोटबंदी के साथ काला धन का पैदा होना, भ्रष्टाचार तथा आतंकवाद का वित्तपोषण पूरी तरह से रुक गया है. रामदेव ने कहा कि नकदी संकट के कारण आम आदमी को असुविधा हो रही है. लेकिन कोई भी इसके खिलाफ शिकायत नहीं कर रहा है.

इस कदम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए योग गुरु ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर निशाना साधा और कहा कि उन्होंने किसी मुद्दे पर एक शब्द नहीं कहा और अब उन्होंने इस मुद्दे पर टिप्पणी की. उन्होंने कहा, ‘आप देखिए, यह नोटबंदी का प्रभाव है.’

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com