केजरीवाल का पीएम पर निशाना, कहा - 'मेक इन इंडिया' से ज्यादा अहम है 'मेक इंडिया'

केजरीवाल का पीएम पर निशाना, कहा - 'मेक इन इंडिया' से ज्यादा अहम है 'मेक इंडिया'

अरविंद केजरीवाल का फाइल फोटो...

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी परियोजना 'मेक इन इंडिया' पर परोक्ष निशाना साधते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि भारत के निर्माण (मेकिंग इंडिया) के बिना यह लक्ष्य हासिल नहीं हो सकता।

केजरीवाल ने कहा कि 'मेक इंडिया' के लिए उसी तरह की जनहितैषी नीतियों की जरूरत है, जैसी आप सरकार ने शुरू की थीं। उन्होंने स्वास्थ्य, शिक्षा, बुनियादी संरचना, पानी, न्याय और सुरक्षा के क्षेत्र में निवेश करने पर भी जोर दिया।

केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा, 'स्वास्थ्य, शिक्षा, पानी, सुरक्षा, न्याय और बुनियादी संरचना के क्षेत्र में निवेश के लिए 'मेक इंडिया' होना चाहिए। जनता हमारी सर्वश्रेष्ठ पूंजी है। उन पर निवेश कीजिए और दुनिया हमारे पीछे चलेगी।'

उन्होंने कहा, 'आप सरकार की जनहितैषी बिजली नीति 'मेक इंडिया' की ओर एक कदम है।' दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बिजली की दरों का भी उल्लेख किया, जिसे दिल्ली विद्युत नियामक आयोग (डीईआरसी) ने पिछले हफ्ते बढ़ाया नहीं है।

उन्होंने कहा कि अगर हम 'मेक इंडिया' करते हैं तो दुनिया खुद 'मेक इन इंडिया' को अपनाना शुरू कर देगी। केजरीवाल ने डेंगू से निपटने में आप कार्यकर्ताओं के प्रयासों की तारीफ की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने ट्वीट किया, 'मुझे आप कार्यकर्ताओं पर गर्व है जो दिल्ली की सड़कों पर डेंगू से लड़ने में लोगों की मदद कर रहे हैं।'