महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार शनिवार को साबित करेगी विश्वास मत

शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन की उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी सरकार शनिवार को विधानसभा में विश्वास मत साबित करेगी.

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार शनिवार को साबित करेगी विश्वास मत

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • ठाकरे सरकार शनिवार को साबित करेगी विश्वास मत
  • विश्वास मत की प्रक्रिया दोपहर बाद होगी
  • राज्यपाल ने बहुमत साबित करने के लिये 3 दिसंबर तक का समय दिया
महाराष्ट्र:

शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन की उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी सरकार शनिवार को विधानसभा में विश्वास मत साबित करेगी. विधान भवन के एक अधिकारी ने बताया कि विश्वास मत की प्रक्रिया दोपहर बाद होगी. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने ठाकरे को बहुमत साबित करने के लिये तीन दिसंबर तक का वक्त दिया है. एनसीपी के वरिष्ठ नेता दिलीप वलसे पाटिल को शुक्रवार को महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा का अस्थायी (प्रोटेम) अध्यक्ष नियुक्त किया गया. वह भाजपा के कालिदास कोलंबकर की जगह लेंगे जिन्हें विधायकों को शपथ दिलाने के दौरान पूर्व में अस्थायी अध्यक्ष नियुक्त किया गया था. 

मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिए आरे मेट्रो कार शेड का काम रोकने के आदेश

पाटिल पूर्व में भी विधानसभा के अध्यक्ष रहे हैं. शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी. ठाकरे के अलावा छह अन्य मंत्रियों- शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस से दो-दो ने भी शपथ ली थी.

वहीं महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की संयुक्त सरकार के गठन के ख़िलाफ़ दायर याचिका खारिज हो गई है. सुप्रीम कोर्ट ने महा विकास अघाडी को राहत देते हुए गठबंधन को अपवित्र बताने वाली याचिका खारिज कर दी. सुनवाई के दौरान जस्टिस एन वी रमना ने कहा कि कोर्ट इसकी न्यायिक समीक्षा क्यों करे? 

शिवसेना नेता संजय राउत का बड़ा बयान, बोले- महाराष्ट्र के बाद गोवा की बारी, नई राजनीति...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जस्टिस अशोक भूषण ने भी कहा कि प्री पोल एलायंस और पोस्ट पोल अलायंस में कोर्ट क्यों दखल दे. कोर्ट ने कहा कि राजनीतिक पार्टियों को गठबंधन से नहीं रोक सकते. अगर याचिकाकर्ता की दलील मान ली जाए तो फिर देश में कोई लोकतंत्र नहीं रहेगा.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)