महाराष्ट्र: शिवसेना नेता संजय राउत ने NDTV से कहा- उद्धव ठाकरे ने सीएम पद के लिए हामी भरी

महाराष्ट्र में सीएम पद को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने तस्वीर साफ कर दी है.

महाराष्ट्र: शिवसेना नेता संजय राउत ने NDTV से कहा- उद्धव ठाकरे ने सीएम पद के लिए हामी भरी

उद्धव ठाकरे

खास बातें

  • सीएम पद को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने तस्वीर साफ की
  • उद्धव ठाकरे ने सीएम पद के लिए हामी भरी- संजय राउत
  • महाराष्ट्र में शिवसेना का मुख्यमंत्री पूरे पांच साल के लिए बनेगा
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में सीएम पद को लेकर शिवसेना (Shiv Sena) नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने तस्वीर साफ कर दी है. उन्होंने इस मामले में एनडीटीवी से खास बातचीत की. राउत ने कहा, 'उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने सीएम पद के लिए हामी भर दी है.'  बता दें कि आज शाम को एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने घोषणा कर दी थी कि महाराष्ट्र में शिवसेना को मुख्यमंत्री का पद मिलेगा. महाराष्ट्र में एनसीपी-शिवसेना और कांग्रेस के बीच सरकार के गठन को लेकर अंतिम फैसला हो चुका है. इसके मुताबिक शिवसेना का मुख्यमंत्री पूरे पांच साल के लिए बनेगा. दो डिप्टी सीएम कांग्रेस और एनसीपी के बनेंगे और दोनों पांच साल तक रहेंगे.

महाराष्ट्र: कांग्रेस-NCP और शिवसेना की बातचीत जारी, सरकार गठन की अंतिम रूपरेखा पर हो रही चर्चा

मुंबई में एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना की बैठक के बाद कांग्रेस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि हम तीनों पार्टियों की सरकार के गठन को लेकर चर्चा हुई. चर्चा सकारात्मक हुई. इसमें तीनों पार्टियों के नेता उपस्थित थे. लेकिन अभी पूरी चर्चा नहीं हुई है. कल भी बात होगी. उन्होंने कहा कि हम तीनों दलों ने सभी मुद्दों पर सकारात्मक चर्चा की. फिलहाल बातचीत पूरी नहीं हुई है. तीनों के बीच बातचीत कल भी जारी रहेगी.

इससे पहले शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की बैठक के बीच में शरद पवार और उद्धव ठाकरे बाहर आए. दोनों ही नेताओं ने कहा है कि चर्चा अभी जारी है. शरद पवार ने कहा कि बैठक में उद्धव ठाकरे को सीएम बनाने पर सहमति बनी है. उद्धव ठाकरे ने कहा कि सभी विषयों पर चर्चा सही दिशा में जा रही है.

महाराष्ट्र में जनादेश का अपमान कर छद्म राजनीति खेली जा रही है : BJP

काफी लंबी कवायद के बाद महाराष्ट्र में सरकार के गठन को अंतिम रूप दिया जा रहा है.शिवसेना चाहती थी कि उसे मुख्यमंत्री पद पांच साल के लिए मिले. हालांकि एनसीपी चाहती थी कि ढाई साल उसका और ढाई साल शिवसेना का सीएम रहे. अंतिम दौर में एनसीपी और कांग्रेस, शिवसेना की इच्छा पर सहमत हो गईं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पहले चर्चा थी कि एनसीपी और शिवसेना के मुख्यमंत्री का कार्यकाल ढाई-ढाई साल का होगा. एनसीपी के सीएम के कार्यकाल के दौरान ढाई साल शिवसेना का डिप्टी सीएम और शिवसेना के कार्यकाल के दौरान ढाई साल एनसीपी का डिप्टी सीएम रहेगा. फिलहाल सूत्रों के मुताबिक यह तय हो गया है कि शिवसेना का सीएम पांच साल तक रहेगा.