'BJP के नेता बेच रहे मंदिरों की जमीन', नवाब मलिक का नया आरोप, बोले- ED करे मामले की जांच

उन्होंने कहा कि मस्जिद और मंदिर की मालिकाना जमीन को बेचा नहीं जा सकता है, बावजूद इसके साल 2017 से ही यह खेल चल रहा है. उन्होंने कहा कि जब विधानसभा में इस बारे में प्रश्न पूछा गया तो एक अधिकारी को निलंबित किया गया. बतौर मलिक इसमें अब तक 2 FIR दर्ज हैं. जांच के लिए गृहमंत्री ने भी 2 SIT गठित की हैं.

मुंबई:

महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) के मंत्री और एनसीपी (NCP) नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) ने अब आरोप लगाया है कि बीजेपी के नेता राज्य में मंदिरों की जमीन बेच रहे हैं. उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय (ED) से इसकी भी जांच करने का अनुरोध किया है. मंगलवार (21 दिसंबर) को एक प्रेस कॉन्फ्रेन्स में मलिक ने कहा, "हमारा आरोप है कि जो बीजेपी श्रीराम मंदिर के नाम पर राजनीति कर रही है, वो मंदिरों की जमीन बेचने का गोरखधंधा भी कर रही है. ED से मांग है कि इसकी भी जांच की जाए."

मलिक ने कहा, "कुछ दिनों पहले वक्फ बोर्ड की जमीनों पर ED के छापा पड़ने की खबर आई थी. तब हमने खुलासा किया था कि वक्फ बोर्ड के दफ्तर में कोई छापा नही पड़ा था बल्कि वक्फ बोर्ड ने जो मामले दर्ज कराए थे उस संदर्भ में जांच की गई थी. हम बताने चाहते हैं कि वक्फ बोर्ड के जरिए अब तक 11 FIR दर्ज की जा चुकी हैं."

मंत्री ने बताया कि इसके साथ ही एक FIR प्राइवेट व्यक्ति ने भी दर्ज कराई है. उन्होंने कहा कि वक्फ बोर्ड की जमीन बेचने की ही तरह हिन्दू देवस्थानों की जमीन बेचने का मामला भी सामने आया है. मलिक ने आरोप लगाया कि हिन्दू देवस्थानों की कुल 300 एकड़ जमीन बेची जा चुकी है. उन्होंने कहा कि सेवा इनाम यानी पूजा करने का अधिकार को मदद इनाम (मालिकाना अधिकार) में बदलकर जमीनें बेची गईं.

'सरकारी मेहमानों के स्वागत के लिए तैयार हूं, सही पता चाहिए तो...' : महाराष्ट्र मंत्री नवाब मलिक

उन्होंने कहा कि मस्जिद और मंदिर के मालिकाना जमीन को बेचा नहीं जा सकता है, बावजूद इसके साल 2017 से ही यह खेल चल रहा है. उन्होंने कहा कि जब विधानसभा में इस बारे में प्रश्न पूछा गया तो एक अधिकारी को निलंबित किया गया. बतौर मलिक इसमें अब तक 2 FIR दर्ज हैं. जांच के लिए गृहमंत्री ने भी 2 SIT गठित की हैं. मलिक ने बताया कि इसकी शिकायत ED से भी की गई है, जिसमें बीजेपी विधायक सुरेश धस और एस्टी के पूर्व विधायक का भी नाम शामिल है.

कोर्ट ने मानहानि मामले में मंत्री नवाब मलिक के खिलाफ एक और समन जारी किया

बेटे की कंपनी पर ED की तलाशी पर नवाब मलिक ने कहा कि उन्हें और उनके परिवार को डराने की कोशिश हो रही है लेकिन वो डरने वाले नहीं हैं. मलिक ने कहा, "देश में कानून के मुताबिक कारोबार करना सबका हक है. मेरे पिताजी ने कारोबार किया था, हम भी कर रहे हैं.जो भी हमारी संपति है उसका इनकम टैक्स रिटर्न भरा गया है. उसकी कई बार स्क्रूटनी हुई है लेकिन इस राज्य में पूर्व मुख्यमंत्री के इशारे पर जांच हो रही है तो उन्हें जवाब देना होगा."

राज्य सरकार के मंत्री ने कहा, "बीजेपी के लोग समझ लें. नवाब मलिक को डराने की कितनी भी कोशिश कर लें, हम डरने वाले नही हैं."

वीडियो: संसद में जया बच्चन ने बीजेपी को लगाई कड़ी फटकार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com