महाराष्ट्र सियासी घमासान: NCP के 3 लापता MLA दिल्ली से मुंबई लौटे, एक विधायक रास्ते में

इन सबके बीच एनसीपी के विधायकों को रविवार को मुंबई के रेनेसां होटल से होटल हयात शिफ़्ट किया गया है. विधायकों को बस से हयात होटल ले जाया गया.

महाराष्ट्र सियासी घमासान: NCP के 3 लापता MLA दिल्ली से मुंबई लौटे, एक विधायक रास्ते में

एनसीपी ने दावा किया है कि 52 विधायक उनके साथ हैं.

मुंबई:

महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच एनसीपी के लापता विधायकों में से तीन दिल्ली से मुंबई लौट गए हैं. ये विधायक सुबह करीब 4.30 बजे मुंबई लौटे हैं. अब NCP का सिर्फ़ एक विधायक लापता है, NCP के दावे के मुताबिक 52 विधायक उनके साथ हैं. मुंबई लौटने वाले विधायकों में दौलत दरोडा, अनिल पाटिल, नितिन पवार शामिल हैं. वहीं एक अन्य विधायक रास्ते में हैं.

इन सबके बीच एनसीपी के विधायकों को रविवार को मुंबई के रेनेसां होटल से होटल हयात शिफ़्ट किया गया है. विधायकों को बस से हयात होटल ले जाया गया. इसके पीछे वजह ये भी बताई जा रही है कि कांग्रेस और शिवसेना के विधायक जिन होटलों में रुके हैं, उन होटलों से होटल हयात नज़दीक है. ऐसे में तीनों दलों के नेताओं को सामंजस्य बनाने में मदद मिलेगी.

रेनेसां होटल से एनसीपी के विधायकों को हयात होटल शिफ़्ट किए जाने से पहले वहां मौजूद उद्धव ठाकरे, रामदास कदम और दूसरे नेताओं को कुछ लोगों पर शक हुआ. सादे कपड़ों में मौजूद पुलिस वालों पर जासूसी का शक किया गया.

NCP नेता जयंत पाटिल ने महाराष्ट्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह सरकार रात में बनी थी और रात में ही...

वहीं अजित पवार देर शाम घर से निकले और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मिलने पहुंचे। इससे पहले अजित पवार से मिलने उनके घर पर बीजेपी और कुछ निर्दलीय विधायक पहुंचे थे, वहीं महाराष्ट्र के दूसरे इलाकों से भी अजित पवार के समर्थक मुंबई पहुंच रहे हैं।  

इससे पहले महाराष्ट्र में बदले सियासी घटनाक्रम के बीच शांत रहे अजित पवार ने अपनी चुप्पी तोड़ी. रविवार शाम उन्होंने ट्वीट किया, 'मैं एनसीपी में हूं और हमेशा एनसीपी में रहूंगा और पवार साहब हमारे नेता हैं. हमारी बीजेपी एनसीपी गठबंधन महाराष्ट्र में अगले पांच साल स्थिर सरकार देगी और राज्य के विकास और जनता के लिए काम करेगी 
चिंता की कोई बात नहीं है, सब ठीक है. थोड़ा धैर्य ज़रूरी है. आप सबका समर्थन के लिए शुक्रिया.

महाराष्ट्र पर फैसला आने तक विधायकों को 'संभालने' की कोशिश, इन नेताओं को मिली है जिम्मेदारी

भतीजे अजित पवार के ट्वीट का चाचा शरद पवार ने जवाब दिया है. शरद ने लिखा, 'बीजेपी के साथ गठबंधन का सवाल ही नहीं है. एनसीपी ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया है कि वो शिवसेना और कांग्रेस के साथ सरकार बनाने के लिए गठबंधन करेगी. अजित पवार का बयान झूठा और गुमराह करने वाला है, इससे लोगों में भ्रम होगा.'

Maharashtra News: विरोधियों की 'आधी रात' टिप्पणी पर सुशील मोदी का जवाब, कहा- देश को आजादी भी...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: महाराष्‍ट्र में आखिर क्‍या है बीजेपी का गेम प्‍लान?