महाराष्ट्र: सरकार गठन के लिए राज्यपाल ने दिया शिवसेना को न्योता

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर तनातनी अभी भी जारी है. बीजेपी के सरकार बनाने पर असमर्थता प्रकट करने के बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शिवसेना को सरकार बनाने का न्योता दिया है.

महाराष्ट्र: सरकार गठन के लिए राज्यपाल ने दिया शिवसेना को न्योता

उद्धव ठाकरे

खास बातें

  • सरकार गठन के लिए राज्यपाल ने दिया शिवसेना को न्योता
  • बीजेपी पहले ही सरकार बनाने से मना कर चुकी है
  • चंद्रकांत पाटिल ने कहा- शिवसेना ने जनादेश का अनादर किया है
महाराष्ट्र:

सरकार गठन को लेकर तनातनी अभी भी जारी है. बीजेपी (BJP) के सरकार बनाने पर असमर्थता प्रकट करने के बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शिवसेना (Shiv Sena) को सरकार बनाने का न्योता दिया है. राज्यपाल ने कहा, 'सोमवार शाम 7.30 बजे तक सरकार गठन के बारे में शिवसेना बताए.' राज्यपाल ने शिवसेना को पत्र भी भेजा है. बता दें कि महाराष्ट्र में सरकार गठन की कवायद ने अब एक नया मोड़ ले लिया है. बीजेपी की बैठक के बाद देवेंद्र फडणवीस राजभवन पहुंचे, जहां बीजेपी ने राज्यपाल को सरकार बनाने के बारे में असमर्थता के बारे में सूचित किया था. 

महाराष्ट्र में सीएम पद को लेकर संजय राउत ने दे डाला ये बड़ा बयान

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने प्रेस कांफ्रेस कर शिवसेना पर निशाना भी साधा था. उन्होंने कहा था कि विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने शिवसेना व अन्य दलों के साथ मिलकर महायुति बनाई थी. जनता ने महायुति को जनादेश देकर सरकार चलाने की जिम्मेदारी दी लेकिन शिवसेना ने जनादेश का अनादर किया है. लिहाजा हम राज्यपाल को जानकारी देने के लिए आए हैं कि हम सरकार नहीं बनाएंगे. 


महाराष्‍ट्र में बीजेपी ने सरकार बनाने से किया इनकार, कहा - शिवसेना ने किया जानदेश का अपमान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने कहा कि राज्यपाल ने हमे सरकार बनाने का आमंत्रण भेजा था लेकिन बहुमत की संख्या नहीं होने की वजह से हम सरकार नहीं बनाएंगे.