इस्तीफे के ऐलान के बाद फडणवीस का शिवसेना-NCP-कांग्रेस गठबंधन पर हमला, तीनों दलों के साथ आने की बताई वजह...

Maharashtra government News: इस्तीफे की घोषणा के बाद देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने शिवसेना-NCP और कांग्रेस गठबंधन पर जमकर हमला बोला. फडणवीस ने कहा कि अब हम नई सरकार को काम करना सिखाएंगे.

इस्तीफे के ऐलान के बाद फडणवीस का शिवसेना-NCP-कांग्रेस गठबंधन पर हमला, तीनों दलों के साथ आने की बताई वजह...

Maharashtra Government Formation: देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने इस्तीफे का किया ऐलान.

खास बातें

  • अजित पवार के बाद देवेंद्र फडणवीस ने किया इस्तीफे का ऐलान
  • फडणवीस ने कांग्रेस-NCP शिवसेना गठबंधन पर बोला हमला
  • कहा- तीन पहियों वाली सरकार नहीं चलेगी
नई दिल्ली:

Maharashtra government News: महाराष्ट्र (Maharashtra) का सियासी नाटक आज उस समय और रोमांचक हो गया जब मुख्यमंत्री देवेंद्र फणडवीस (Devendra Fadnavis) और डिप्टी सीएम अजित पवार (Ajit Pawar) ने फ्लोर टेस्ट से पहले ही इस्तीफे का ऐलान कर दिया. सुप्रीम कोर्ट ने आज ही बुधवार को फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दिया था, लेकिन उन्होंने उसका इंतजार किए बगैर ही इस्तीफा दे दिया.इस्तीफे की घोषणा के बाद देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने शिवसेना-NCP और कांग्रेस गठबंधन पर जमकर हमला बोला. फडणवीस ने कहा कि अब हम नई सरकार को काम करना सिखाएंगे. उन्होंने कहा कि तीन पहियों वाली सरकार नहीं चलेगी. उन्होंने कहा कि विपरीत विचारधारा के बाद भी ये तीनों दल सिर्फ सत्ता के लिए साथ आए. जनता ने बीजेपी को जनादेश दिया था, लेकिन हमारे पास बहुमत नहीं है, इसलिए अब हम विपक्ष में बैठेंगे और नई सरकार को काम करना सिखाएंगे.

Maharashtra News: महाराष्ट्र की राजनीति में फिर नया ट्विस्ट, अजित पवार का इस्तीफे पर संजय राउत बोले- दादा हमारे साथ हैं

प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि बहुमत बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को मिला था. हमें 105 सीट पर सफलता मिली थी. हमने शिवसेना का काफी इंतजार किया, लेकिन शिवसेना एनसीपी और कांग्रेस से बातचीत शुरू कर दी. देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमने कभी भी ढाई-ढाई साल का वादा नहीं किया था. उन्‍होंने कहा कि शिवसेना ने अपना ही मजाक बनाया. देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि तीनों दलों ने सरकार बनाने से इंकार कर दिया था. तब जाकर 15 दिन बाद राज्‍य में राष्‍ट्रपति शासन लगाया गया. दवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमने अजित पवार को राजी किया. उन्‍होंने कहा कि अब हमारे पास बहुमत नहीं है इसलिए मैं अपने पद से इस्‍तीफा दे रहा हूं. 

अजित पवार ने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम पद से दिया इस्तीफा, Twitter पर Memes का तूफान

देवेंद्र फडणवीस ने अपने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि हमने 5 साल काफी मेहनत से राज्‍य की जनता के लिए काम किया. महाराष्‍ट्र की जनता ने बीजेपी गठबंधन को बहुमत दिया था. उन्‍होंने कहा कि तीन दलों की सरकार सिर्फ सत्‍ता के लिए एक साथ आ रहे हैं. देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि तीनों दल मिलकर भी 10 दिन न्‍यूनतम कार्यक्रम तय नहीं कर पाए. उन्‍होंने कहा कि हम नई सरकार को काम करना सिखाएंगे. अब हम विपक्ष में बैठेंगे. देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि इस प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के बाद हम स्‍वयं राज्‍यपाल के पास जाएंगे और इस्‍तीफा सौंप देंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: फ्लोर टेस्ट से पहले अजित पवार ने डिप्टी CM पद से इस्तीफा दिया