विज्ञापन
This Article is From Apr 16, 2020

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3 हजार पार, सिर्फ मुंबई में 2 हजार से अधिक मामले- धारावी में 26 नए पॉजिटिव

Maharashtra Coronavirus News: कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तीन हजार पार कर गया है. इनमें से 2 हजार से ज्यादा मामले सिर्फ मुंबई में हैं.

Maharashtra Coronavirus News: महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3 हजार के पार पहुंची.

मुंबई:

Maharashtra Coronavirus News: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना से अब तक 12 हजार 700 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 420 लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तीन हजार पार कर गया है. इनमें से 2 हजार से ज्यादा मामले सिर्फ मुंबई के हैं. ताजा आंकड़ों के मुताबिक मुंबई में आज 107 नए पॉजिटिव मामले सामने आए. इसके बाद यह आकड़ा 2043 पहुंच गया. इसके साथ-साथ एशिया के सबसे बड़ स्लम धारावी में 26 नए मामले सामने आने से यहां संक्रमितों की संख्या 86 हो गई. धारावी में नौ लोगों की कोरोनावायरस के कारण मौत हुई है.

जानकारी के अनुसार, डॉ बलिगा नगर में पांच, वैभव अपार्टमेंट में दो, मुकुंद नगर में 18, मदीना नगर में दो, धनावड़ा चॉल में एक, मुस्लिम नगर में 18, सोशल नगर और जनता सोसाइटी में आठ-आठ, कल्‍याणवाड़ी में चार, पीएमजीपी कॉलोनी में एक और मुरुगन चॉल में दो केस मिले हैं. इसी तरह राजीव गांधी चॉल और शास्‍त्री नगर में चार और नेहरू चाल, साईराज नगर, ट्रांसिट नगर, रामजी चॉल, सूर्योदय सोसाइटी, लक्ष्‍मी चॉल और शिवशक्ति नगर में एक-एक कोरोना वायरस का मामला सामने आया है.

वहीं, पूरे महाराष्ट्र में 286 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा 3202 पहुंच गया है. राज्य में कोरोना से अब तक 194 लोगों की मौत हो चुकी है और 300 मरीज इससे ठीक हो चुके हैं.

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस से संक्रमितों की संख्या 12759 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 826 नए मामले सामने आए हैं और 28 लोगों की मौत हुई है. देश में कोरोना से अब तक 420 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 1515 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं.

मालूम हो कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. हालांकि 20 अप्रैल से लॉकडाउन के दौरान उन इलाकों में कुछ छूट भी दी जाएंगी, जहां कोरोना के मामले कम हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की थी. बता दें कि पहले चरण का लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म हो रहा था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली में भारी बारिश के आसार, जानिए मौसम का हाल
महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3 हजार पार, सिर्फ मुंबई में 2 हजार से अधिक मामले- धारावी में 26 नए पॉजिटिव
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Next Article
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com