हरियाणा: जींद ज़िले में महापंचायत के दौरान स्टेज टूटा, राकेश टिकैत समेत कई नेता मंच से गिरे

हरियाणा के जींद ज़िले में किसान आंदोलन के समर्थन और तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में बुलाई गई महापंचाय़त के दौरान मंच ही टूट गया.

हरियाणा: जींद ज़िले में महापंचायत के दौरान स्टेज टूटा, राकेश टिकैत समेत कई नेता मंच से गिरे

जींद ज़िले में महापंचायत के दौरान स्टेज टूटा

जींद:

केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों (Farm Law 2020) के खिलाफ जारी किसान आंदोलन (Farmer Protest) का समर्थन करने के लिए जींद में आयोजित ‘महापंचायत' (Mahapanchayat) के दौरान वह मंच टूट गया, जिस पर भारतीय किसान यूनियन (BKU) प्रमुख राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) और अन्य किसान नेता बैठे हुए थे. महापंचायत जींद के कंडेला गांव में आयोजित हुई, जिसमें कई खाप नेताओं ने भी हिस्सा लिया. इसका आयोजन टेकराम कंडेला की अगुवाई में सर्व जातीय कंडेला खाप ने किया था. 

Read Also: दिल्‍ली बॉर्डर की 'नाकेबंदी' पर हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर पूछा सवाल, 'क्‍या हम अपनों के बीच..'

किसान आंदोलन को धार देने के लिए आज जींद में महापंचायत का आयोजन किया गया है. जींद में कंडेला खाप द्वारा कराई जा रही इस महापंचायत को अन्य खापों का भी सहयोग प्राप्त है. राकेश टिकैट के कार्यक्रम में पहुंचने से पहले ही बड़ी संख्या में किसान पहुंच चुके हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि करीब दो दशक पहले हरियाणा में किसानों का आंदोलन चलाने वाली कंडेला खाप ने कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों को अपना समर्थन दिया है. 

Read Also: दिल्ली सरकार ने जारी की हिंसा के दिन गिरफ्तार लोगों की लिस्ट, गुम हुए लोगों को लेकर कही ये बात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है की जब टिकैत भावुक हुए थे तो कंडेला गांव के लोगो ने जींद चंडीगढ़ हाईवे जाम कर दिया था जिसके बाद पूरे हरियाणा भर से किसान आंदोलन को समर्थन मिला था और बड़ी संख्या में लोग दिल्ली की सीमाओं पर पहुंच गए थे.