कर्नाटक में मदरसों पर पाबंदी लगाई जाए : हिजाब मुद्दे के बीच बीजेपी विधायक ने की मांग

बीजेपी एमएलए ने आरोप लगाया कि मदरसों में  राष्ट्रविरोधी गतिविधियों से संबंधित मामलों के बारे में पढ़ाया जाता है. रेणुकाचार्य ने मदरसों की आवश्यकता पर सवाल उठाया.

कर्नाटक में मदरसों पर पाबंदी लगाई जाए : हिजाब मुद्दे के बीच बीजेपी विधायक ने की मांग

Madarasa पर बैन लगाने की मांग बीजेपी विधायक ने की (फाइल फोटो)

बेंगलुरु:

कर्नाटक में बीजेपी विधायक और मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव एम पी रेणुकाचार्य ने सरकार से मदरसों पर प्रतिबंध लगाने का अनुरोध किया है. बीजेपी एमएलए ने आरोप लगाया कि मदरसों में  राष्ट्रविरोधी गतिविधियों से संबंधित मामलों के बारे में पढ़ाया जाता है. रेणुकाचार्य ने मदरसों की आवश्यकता पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब राज्य सरकार द्वारा स्कूलों में बच्चों के समग्र विकास के लिए शिक्षा दी जा रही है तो इनकी क्या जरूरत है. उन्होंने कहा, 'मदरसों में हमारे ऐसे प्रसिद्ध नेताओं के बारे में नहीं पढ़ाया जाता, जिन्होंने देश के लिए बलिदान दिया. वे वहां केवल इस्लाम (शिक्षा) के बारे में पढ़ाते हैं. रेणुकाचार्य ने आरोप लगाया कि मदरसों में 'राष्ट्रविरोधी' गतिविधियों को जुड़ते मामलों के बारे में पढ़ाया जाता है, जिसका मासूम बच्चों के दिमाग पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है.

उन्होंने मदरसों को वित्तीय मदद जारी किए जाने को लेकर सिद्धरमैया नीत पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर भी निशाना साधा और आरोप लगाया कि उनके पास हिंदू धार्मिक संस्थानों और मठ के लिए धन उपलब्ध नहीं था. कर्नाटक में बीजेपी एमएलए का यह बयान ऐसे वक्त आया है, जब हिजाब के मुद्दे पर हाईकोर्ट का फैसला आ चुका है. सभी शिक्षण संस्थानों में एग्जाम के दौरान हिजाब पहनकर परीक्षा देने पर पाबंदी लगाई गई है. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com