मध्य प्रदेश के राज्यपाल को हटाने की अटकलों के बीच राष्ट्रपति से मिले राजनाथ

मध्य प्रदेश के राज्यपाल को हटाने की अटकलों के बीच राष्ट्रपति से मिले राजनाथ

मध्य प्रदेश के राज्यपाल रामनरेश यादव (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के राज्यपाल रामनरेश यादव को हटाए जाने की अटकलों के बीच केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की।

गौरतलब है कि यह मुलाकात सुप्रीम कोर्ट द्वारा वन रक्षा भर्ती घोटाला मामले में राज्यपाल राम नरेश यादव को नोटिस जारी किए जाने के बाद हुई है।

अधिकारियों ने बताया कि राजनाथ ने राष्ट्रपति से अकेले में मुलाकात की, हालांकि दोनों नेताओं के बीच हुई बातचीत का कोई ब्योरा नहीं मिल सका। अधिकारियों ने बताया कि यह बैठक पूर्व निर्धारित थी।

गुरुवार को ही इससे पहले राजनाथ ने केंद्रीय गृह सचिव एल. सी. गोयल से भी मुलाकात की। बैठक को लेकर कोई आधिकारिक सूचना सामने नहीं है, जबकि सूत्रों का कहना है कि यादव और केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट के नोटिस जारी किए जाने के संबंध में बैठक के दौरान चर्चा हुई।

यादव के बेटे शैलेश यादव का शव इसी साल मार्च महीने में रहस्यमय परिस्थितियों में लखनऊ स्थित उनके पिता के आवास में पाया गया था। शैलेश मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल ( व्यापमं) घोटाले के एक आरोपी थे। इस घोटाले से बड़ा राजनीतिक घमासान मचा हुआ है, जिस मामले में अब तक 40 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेताओं ने गुरुवार को ऐसे संकेत दिए हैं कि पार्टी यादव का बचाव नहीं करेगी और उन्हें इस्तीफा देना पड़ सकता है।