लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट : NIA ने सिख फॉर जस्टिस के सदस्य के खिलाफ दर्ज किया मामला

पुलिस ने मुल्तानी को 22 दिसंबर को जर्मनी में गिरफ्तार किया था. वह जर्मनी में रह रहा था. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि जांच के दौरान पाकिस्तान और जर्मनी में रहने वाले दो संदिग्धों के नाम सामने आए हैं. दोनों प्रतिबंधित सिख संगठनों से हैं. 

लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट : NIA ने  सिख फॉर जस्टिस के सदस्य के खिलाफ दर्ज किया मामला

लुधियाना बम ब्लास्ट मामले में सिख फॉर जस्टिस के सदस्य के खिलाफ मामला दर्ज

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के सदस्य जसविंदर सिंह मुल्तानी और कुछ "खालिस्तानी तत्वों" के खिलाफ मामला दर्ज किया है. सूत्रों के अनुसार गृह मंत्रालय (MHA) से प्राप्त आदेशों के बाद गुरुवार की देर रात एंटी टेरर एजेंसी ने मामला दर्ज किया है. बता दें कि सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के प्रमुख सदस्य मुल्तानी को कथित तौर पर लुधियाना कोर्ट विस्फोट मामले से जोड़ा गया है.

गौरतलब है कि 23 दिसंबर को लुधियाना कोर्ट परिसर में एक बम विस्फोट हुआ था, जिसमें एक की मौत हो गई थी और दो अन्य घायल हो गए थे. पुलिस ने मुल्तानी को 22 दिसंबर को जर्मनी में गिरफ्तार किया था. वह जर्मनी में रह रहा था. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि जांच के दौरान पाकिस्तान और जर्मनी में रहने वाले दो संदिग्धों के नाम सामने आए हैं. दोनों प्रतिबंधित सिख संगठनों से हैं. 

लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट से जुड़े एक आतंकी को जर्मनी से किया गया गिरफ्तार: रिपोर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खुफिया एजेंसियों ने पाकिस्तान में मौजूद बब्बर खालसा के आतंकवादी हरविंदर सिंह संधू और जर्मनी में रहने वाले एसएफजे के मुल्तानी के बारे में लुधियाना विस्फोट में संलिप्तता को लेकर पहले अलर्ट जारी किया था. हाल ही में सीमा पार से पंजाब में विस्फोटक, हैंड ग्रेनेड और हथियारों की खेप की व्यवस्था करने को लेकर मुल्तानी का नाम सामने आया था. वह पंजाब में गैंगस्टरों और चरमपंथियों के जरिए तस्करी की खेपों का इस्तेमाल कर कथित तौर पर पंजाब में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की योजना बना रहा था.