यह ख़बर 17 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

लखनऊ में एक ही समुदाय के दो गुटों में हुए संघर्ष के बाद तनाव

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पुराने शहर में बीती रात एक ही समुदाय के दो गुटों में हुए संघर्ष में एक व्यक्ति की मौत और चार लोगों के घायल हो जाने के बाद से वहां अब भी तनाव बना हुआ है और दिन में चाकूबाजी एवं पथराव की घटनाएं हुई हैं।
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पुराने शहर में बीती रात एक ही समुदाय के दो गुटों में हुए संघर्ष में एक व्यक्ति की मौत और चार लोगों के घायल हो जाने के बाद से वहां अब भी तनाव बना हुआ है और दिन में चाकूबाजी एवं पथराव की घटनाएं हुई हैं।

प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) अरुण कुमार ने बताया है कि बीती रात हुए संघर्ष में मारे गए व्यक्ति के शव को आज जब दफनाने के लिए ले जाया जा रहा था तो पुराने लखनऊ के रामगंज इलाके में स्थानीय लोगों ने नारे बाजी की।

इस दौरान छिटपुट पथराव भी हुआ। प्रदर्शनकारी मृतक के परिजनों को समुचित मुआवजे की मांग कर रहे थे।

इस उल्लेख पर कि आज दिन में पुराने लखनऊ के किसी स्थान पर वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में एक व्यक्ति को चाकू मारे जाने की खबर है कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने बताया कि प्रभावित इलाके के लोगों में सुरक्षा की भावना मजबूत करने के लिए गुरुवार को वहां आरएएफ और एटीएस के कमांडो दस्ते ने फ्लैग मार्च किया है।