विज्ञापन
This Article is From Jun 18, 2015

लंदन के होटल में मिले थे सुषमा-ललित, हाई कमीशन ने चुकाया था बिल : सांगेर

लंदन के होटल में मिले थे सुषमा-ललित, हाई कमीशन ने चुकाया था बिल : सांगेर
नई दिल्‍ली: लंदन के बेंटले होटल के मालिक जोगिंदर सांगेर ने एनडीटीवी से इस बात की पुष्टि की है कि पिछले साल उनके होटल में सुषमा और ललित की मुलाकात हुई थी। लंदन में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और आईपीएल के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी की मुलाकात के सवालों पर उन्‍होंने कहा कि दोनों की मुलाकात उनके निजी रात्रिभोज में हुई थी। इसमें उनके परिवार के पांच लोगों के अलावा सुषमा स्‍वराज और ललित मोदी सहित कुल 12 लोग मौजूद थे।

सांगेर ने एनडीटीवी के सवालों के जवाब में कहा है कि सुषमा स्‍वराज 16 अक्‍टूबर 2014 को उनके होटल में रुकी थीं और 17 अक्‍टूबर को चली गई थीं। उन्‍होंने बताया कि होटल के बिल चेक के ज़रिए भारतीय उच्चायोग ने दिए थे।

होटल व्‍यवसायी ने साफ कहा ''डिनर मैंने दिया था और इसमें मेरे परिवार से 5, नैट पूरी के परिवार के 4 सदस्य और ललित मोदी शामिल थे। साथ ही सुषमा स्वराज के साथ उनका एसिस्टेंट भी मौजूद था।

सुषमा स्‍वराज और ललित मोदी के बीच मुलाकात की बात स्‍पष्‍ट होने पर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं। पार्टी ने कहा है कि विदेश मंत्री भारत में भ्रष्‍टाचार के आरोपी से सोशल इवेंट में क्‍यों मिलीं?

दरअसल, आईपीएल में आर्थिक अनियमितताओं के आरोपों की यूपीए सरकार द्वारा जांच शुरू किए जाने के बाद वर्ष 2010 से इस आयोजन के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी यूके में है। सरकार ने उनका पासपोर्ट रद्द कर दिया था, लेकिन पिछले

साल अगस्‍त में दिल्‍ली हाईकोर्ट ने उसे दोबारा बहाल किया था। वित्‍त मंत्रालय मोदी के पासपोर्ट को बहाल किए जाने को चुनौती दिए जाने के पक्ष में था, जबकि विदेश मंत्रालय द्वारा अपील की जानी बाकी है।

पूर्व वित्‍त मंत्री पी. चिदंबरम ने इस पर सवाल उठाते हुए कहा था कि सुषमा स्‍वराज को यह स्‍पष्‍ट करना चाहिए कि उन्‍होंने ललित मोदी को यूके के पेपर्स में मदद करने की बजाए इंडियन एबेंसी में ट्रेवल डॉक्‍यूमेंट अप्‍लाई करने के लिए क्‍यों नहीं कहा।

वैसे, भाजपा इस पूरे मामले में सुषमा स्‍वराज के बचाव में है। पार्टी का कहना है कि विदेश मंत्री ने मानवता के आधार पर ललित मोदी की मदद की थी।
Previous Article
बंगाल : रेप पीड़िता की मौत के बाद गांव की महिलाओं का बदला, आरोपी को पीट-पीटकर मार डाला
लंदन के होटल में मिले थे सुषमा-ललित, हाई कमीशन ने चुकाया था बिल : सांगेर
एक्सपर्ट भी हैरान आखिर दिल्ली में कैसे पहुंच गया उत्तराखंड का किंग कोबरा, देखें VIDEO
Next Article
एक्सपर्ट भी हैरान आखिर दिल्ली में कैसे पहुंच गया उत्तराखंड का किंग कोबरा, देखें VIDEO
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com