कर्नाटक में लॉकडाउन 7 जून तक बढ़ाया गया, 24 घंटों में 32 हजार से ज्‍यादा नए केस

कर्नाटक में अब तक कुल 24,207 लोगों की जान कोरोना के कारण गई है. कर्नाटक में एक्टिव केसों की संख्‍या 5,14,238 है. 

कर्नाटक में लॉकडाउन 7 जून तक बढ़ाया गया, 24 घंटों में 32 हजार से ज्‍यादा नए केस

सीएम बीएस येदियुरप्‍पा में राज्‍य में लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की घोषणा की है

बेंगलुरू:

कर्नाटक (Karnataka) के मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा (BS Yediyurappa) ने राज्‍य में लॉकडाउन दो सप्‍ताह और बढ़ाने का ऐलान किया है. कोरोना की दूसरी लहर के बीच राज्‍य में लॉकडाउन 7 जून तक बढ़ाया गया है. राज्‍य में पिछले 24 घंटों में 32,218 नए केस दज हुए हैं जबकि 353 लोगों की मौत संक्रमण के कारण हुई है. इसके साथ ही राज्‍य में अब तक कोरोना के कुल केसों की संख्‍या 23,67,742  तक पहुंच गई है जबकि राज्‍य में अब तक कुल 24,207 लोगों की जान कोरोना के कारण गई है. कर्नाटक में एक्टिव केसों की संख्‍या 5,14,238 है. 

बिहार में 24 घंटों में 5154 नए केस, एक्टिव मामलों की संख्‍या 50 हजार से नीचे आई

न्‍यूज एजेंसी पीटीआई ने मुख्‍यमंत्री येदियुरप्‍पा के हवाले से कहा, 'हमने वरिष्‍ठ मंत्रियों, मुख्‍य सचिव और अन्‍य अधिकारियों से बात करके लॉकडाउन के बारे में यह फैसला लिया है. विशेषज्ञों की राय पर अहम कते हुए 24 मई से दो सप्‍ताह यानी 7 जून तक लॉकडाउन को आगे बढ़ाया है'कर्नाटक के अलावा दक्षिण भारत के एक अन्‍य राज्‍य केरल ने भी राज्यव्यापी लॉकडाउन एक सप्ताह यानी 30 मई तक बढ़ाने की शुक्रवार को घोषणा की. पूर्व में सप्ताहांत पाबंदियों और लॉकडाउन जैसी पाबंदियों से प्रतिदिन सामने आने वाले मामलों में कोई कमी नहीं दिखने के बाद केरल में 8 मई से लॉकडाउन लागू है. 16 मई को, लॉकडाउन 23 मई तक बढ़ा दिया गया था. मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने साथ ही 16 मई से तीन जिलों- तिरुवनंतपुरम, एर्णाकुलम और त्रिशूर में लागू ‘‘ट्रिपल लॉकडाउन'' उपायों को वापस लेने की भी घोषणा की. हालांकि, मलाप्पुरम जिले में ‘‘ट्रिपल लॉकडाउन'' जारी रहेगा. केरल में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के दौरान मामलों और मौतों की भारी वृद्धि देखी जा रही है.

मुंबई में कोरोना के 1500 से भी कम मामले, पॉजिटिविटी रेट 5% से नीचे आया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत में भी कोरोना के रोजाना दर्ज होने वाले मामलों में धीरे-धीरे गिरावट आ रही है. मई के शुरुआती हफ्ते में दूसरी लहर की पीक के दौरान रोज दर्ज होने वाले मामलों की संख्या 4 लाख के पार पहुंच गई थी, जो अब घटकर ढाई लाख के करीब पहुंच रही है, हालांकि मौतों की संख्या बहुत घटती नहीं दिख रही है. शुक्रवार की सुबह तक पिछले 24 घंटे में 2,59,551 नए मामले आए सामने आए हैं और इस दौरान 4,209 की मौत हुई है.