बारिश थमने से मुंबई की सड़कों से पानी घटना शुरू, ट्रेन सेवा चालू

बारिश थमने से मुंबई की सड़कों से पानी घटना शुरू, ट्रेन सेवा चालू

मुंबई:

लगातार बारिश के बीच मुंबईवासियों को आज थोड़ी राहत मिली है। कल रेलवे ट्रैक पर पानी भरे होने होने की वजह से कई ट्रेनें रद्द हो गई थीं और कई लेट से चल रही थीं, लेकिन आज सुबह से लोकल ट्रेन पटरी पर लौट गई है।

जल जमाव की समस्या से भी थोड़ी राहत मिली है और धीरे-धीरे पानी कम हो रहा है। हालांकि मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। लोगों को आज भी घरों में रहने की सलाह दी गई है। आज दोपहर 3 बजकर 10 मिनट पर हाइटाइड की भी चेतावनी जारी की गई है।

बृहन्मुंबई नगर निगम की आपदा प्रबंधन इकाई के एक अधिकारी के मुताबिक मध्य मुंबई के वडाला में बिजली का करंट लगने से पांच साल के एक लड़का और 60 साल की एक महिला की मौत हो गई।

मुंबई में पिछले 24 घंटों में 283 मिलीमीटर बारिश हुई है और जून महीने में अब तक कुल 537 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। यह 523 मिलीमीटर औसत बारिश से ज्यादा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि कोंकण क्षेत्र और गोवा में 20 जून की सुबह से अगले 72 घंटे तक अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होगी। मराठवाड़ा के जिलों में अगले 24 घंटे में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।