विज्ञापन
This Article is From Jun 17, 2014

जेल में बंद भाजपा नेता यशवंत सिन्हा से मिलने पहुंचे लालकृष्ण आडवाणी

जेल में बंद भाजपा नेता यशवंत सिन्हा से मिलने पहुंचे लालकृष्ण आडवाणी
फाइल फोटो
रांची:

झारखंड में बिजली की समस्या के खिलाफ आंदोलन के दौरान गिरफ्तार किए गए वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने सोमवार को एक बार फिर जमानत पत्र भरने से मना कर दिया, जिसके बाद अदालत ने उनकी न्यायिक हिरासत की अवधि 28 जून तक बढ़ा दी थी।

वहीं, वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी मंगलवार को नई दिल्ली से यहां पहुंचे और सिन्हा से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि इस मुलाकात के जरिये आडवाणी, सिन्हा को जमानत लेकर जेल से बाहर आने के लिए मनाएंगे।

हजारीबाग में समर्थकों के साथ विरोध प्रदर्शन करने, झारखंड विद्युत बोर्ड के महाप्रबंधक धनेश झा का घेराव करने एवं उन्हें रस्सियों से बांधने के आरोप में 3 जून से न्यायिक हिरासत में जेल में बंद सिन्हा को उनके 57 समर्थकों के साथ आज हजारीबाग के न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पेश किया गया।

सिन्हा ने एक बार फिर जमानत पत्र भरने से मना कर दिया जिसके बाद समर्थकों समेत उन्हें 28 जून तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

इससे पूर्व, 12 जून को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह के निर्देश पर पार्टी के महासचिव राजीव प्रताप रूडी और प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन, सिन्हा को मनाने हजारीबाग पहुंचे थे।

रूडी ने कहा था कि हजारीबाग में बिजली की समस्या को लेकर सिन्हा द्वारा किए गए आंदोलन से आम जनता की समस्याएं उजागर हुई हैं और पूरी पार्टी सिन्हा के साथ है। इस आंदोलन के सिलसिले में 4 महिलाओं समेत 58 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

यशवंत सिन्हा ने हजारीबाग और झारखंड के अन्य इलाकों में बिजली की 10 घंटे कटौती के खिलाफ न सिर्फ आंदोलन किया, बल्कि 3 जून को समर्थकों के साथ गिरफ्तार किए जाने के बाद जमानत लेने से इनकार भी कर दिया था।

न्यायिक मजिस्ट्रेट आरबी पाल ने उन सभी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था।

बिजली की अव्यवस्था के खिलाफ आंदोलनरत महिला भाजपा कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर सिन्हा के निर्देश पर झारखंड राज्य विद्युत बोर्ड के महाप्रबंधक धनेश झा का घेराव कर उन्हें रस्सी से बांध दिया था।

इसके बाद सिन्हा और उनके समर्थकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। जमानत न लेने पर कानूनी कार्रवाई के तहत उन्हें जेल भेज दिया गया था।

उल्लेखनीय है कि यशवंत सिन्हा के पुत्र और हजारीबाग के सांसद जयंत सिन्हा के नेतृत्व में भाजपा राज्य में विद्युत अव्यवस्था और सिन्हा तथा उनके समर्थकों की गिरफ्तारी के विरोध में आज भी हजारीबाग में उपायुक्त कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर रही है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
जेल में बंद भाजपा नेता यशवंत सिन्हा से मिलने पहुंचे लालकृष्ण आडवाणी
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com