यह ख़बर 30 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

संसद चलने दें, दूध का दूध, पानी का पानी हो जाएगा : सोनिया

खास बातें

  • यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संसद में जारी गतिरोध पर दुख जताते हुए संसद एंव लोकतंत्र की गरिमा के लिए कार्यवाही चलने देने का अनुरोध किया, ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके।
बाड़मेर:

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संसद में जारी गतिरोध पर दुख जताते हुए संसद एंव लोकतंत्र की गरिमा के लिए कार्यवाही चलने देने का अनुरोध किया, ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके।

सोनिया बाड़मेर लिफ्ट पेयजल परियोजना का लोकार्पण करने के बाद एक समारोह को संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि समस्या के समाधान के लिए हमें आज अपने-अपने राजनीतिक दलों के दायरे से बाहर जाकर सहयोग करना चाहिए।

उन्होंने परोक्ष तौर पर बीजेपी की ओर संकेत करते हुए कहा कि दुख की बात है कि कुछ लोग हर मामले को लेकर राजनीति कर रहे हैं और संसद की कार्यवाही को रोकने में लगे हुए हैं। क्या इससे देश का भला होगा?

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि समस्याओं का समाधान संसद में चर्चा के माध्यम से ही निकाला जा सकता है। कुछ लोग चाहते हैं कि या तो उनकी मर्जी से हो या कुछ भी नहीं हो, यह लोकतंत्र में नहीं चल सकता। उन्होंने कहा कि ये लोग चर्चा से क्यों बचना चाह रहे हैं? संसद एंव लोकतंत्र की गरिमा बनाए रखने के लिए मुद्दों पर चर्चा हो।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि संसद में चर्चा होगी, तो इससे कुछ न कुछ समाधान जरूर होगा। इस बात को आप, हम सभी को समझना चाहिए। मैं उन सभी लोगों से अनुरोध करना चाहती हूं कि संसद की कार्यवाही चलने दें, मुझे विश्वास है कि चर्चा में दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।