विज्ञापन
This Article is From Jan 30, 2022

धर्म परिवर्तन के खिलाफ कानून जरूर बनना चाहिए : अरविंद केजरीवाल

उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों ने जबरन धर्मांतरण को नियंत्रित करने के लिए कानून बनाए हैं

धर्म परिवर्तन के खिलाफ कानून जरूर बनना चाहिए : अरविंद केजरीवाल
आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल.
जालंधर:

आम आदमी पार्टी (AAP) प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि धर्म परिवर्तन के खिलाफ कानून बनाया जाना चाहिए लेकिन किसी को गलत तरीके से परेशान नहीं किया जाना चाहिए. धर्म को एक निजी मामला बताते हुए केजरीवाल ने कहा, "धर्मांतरण के खिलाफ एक कानून निश्चित रूप से बनाया जाना चाहिए लेकिन इसके माध्यम से किसी को भी गलत तरीके से परेशान नहीं किया जाना चाहिए. उन्हें डराकर किया गया धर्मांतरण गलत है." उन्होंने जालंधर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही. 

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने यह भी कहा कि हर किसी को अपनी पसंद के अनुसार पूजा करने का अधिकार है. उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और मध्य प्रदेश सहित कई राज्य जबरन धर्मांतरण को नियंत्रित करने के लिए कानून लाए हैं. असम जैसे कई अन्य राज्य भी इसी तरह के कानूनों पर विचार कर रहे हैं.

केजरीवाल ने यह भी वादा किया कि अगर आप सरकार सत्ता में आई तो घर-घर डिलीवरी सेवा और मोहल्ला क्लीनिक शुरू करेगी. आप के राष्ट्रीय संयोजक ने वादा किया, "हम पंजाब में 16000 क्लीनिक बनाएंगे और अस्पतालों का नवीनीकरण करेंगे." दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, "दिल्ली की तरह, पंजाब को भी सभी लाभ मिलेंगे."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com