लता मंगेशकर के छोटे भाई हृदयनाथ मंगेशकर अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर

संगीतकार हृदयनाथ मंगेशकर (Hridaynath Mangeshkar) अस्पताल में भर्ती हैं और उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है. यह जानकारी उनके बेटे एवं गायक आदिनाथ मंगेशकर ने रविवार को दी.

लता मंगेशकर के छोटे भाई हृदयनाथ मंगेशकर अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर

हृदयनाथ मंगेशकर को दस दिनों के भीतर अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी.

मुंबई:

लता मंगेशकर के छोटे भाई संगीतकार हृदयनाथ मंगेशकर (Hridaynath Mangeshkar) अस्पताल में भर्ती हैं और उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है. यह जानकारी उनके बेटे एवं गायक आदिनाथ मंगेशकर ने रविवार को दी.चौरासी वर्षीय संगीतकार (Singer) हृदयनाथ मंगेशकर, लता मंगेशकर और आशा भोंसले के छोटे भाई हैं. आदिनाथ ने बताया कि उनके पिता को दस दिनों के भीतर अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी. उन्होंने हालांकि यह नहीं बताया कि हृदयनाथ मंगेशकर को अस्पताल में क्यों भर्ती कराया गया है. पहले लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार समारोह के दौरान आदिनाथ ने सभा को संबोधित किया और कहा कि उनके पिता ही हमेशा इस मौके पर स्वागत भाषण देते थे और ट्रस्ट के बारे में जानकारी देते थे लेकिन इस साल वह ऐसा करने में सक्षम नहीं हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘विगत वर्षों में मेरे पिता, पंडित हृदयनाथ मंगेशकर जी स्वागत भाषण देते थे और हमारे ट्रस्ट के बारे में जानकारी देते थे. इस साल वह ऐसा करने में असमर्थ हैं, क्योंकि वह इस समय अस्पताल में हैं.''आदिनाथ ने यहां षणमुखानंद सभागार में अपने भाषण के दौरान कहा, ‘‘भगवान की कृपा से, वह अगले 8-10 दिनों में घर वापस आ जाएंगे. उनकी हालत स्थिर है और उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है.'' पहला लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया गया. मोदी भी इस कार्यक्रम में मौजूद थे और उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत हृदयनाथ मंगेशकर के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए की.

लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार रविवार को मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार समारोह के तहत प्रदान किया गया. रविवार को मास्टर दीनानाथ मंगेशकर की 80वीं पुण्यतिथि थी. परिवार और मास्टर दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान चैरिटेबल ट्रस्ट ने एक बयान में कहा था कि उन्होंने लता मंगेशकर के सम्मान और स्मृति में इस साल से पुरस्कार शुरू करने का फैसला किया है, जिनका फरवरी में निधन हो गया था. वह 92 वर्ष की थीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)