लता मंगेशकर का निधन, महाराष्ट्र में सोमवार को एक दिन के राजकीय शोक, सार्वजनिक अवकाश की घोषणा

महाराष्ट्र सरकार ने सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर के निधन के बाद उनके सम्मान में सोमवार को एक दिन के राजकीय शोक और सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है. 92 वर्षीय लता मंगेशकर का निधन रविवार को मुंबई के एक अस्पताल में हुआ.

लता मंगेशकर का निधन, महाराष्ट्र में सोमवार को एक दिन के राजकीय शोक, सार्वजनिक अवकाश की घोषणा

कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि के बाद मंगेशकर को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

मुंबई:

महाराष्ट्र सरकार ने सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर के निधन के बाद उनके सम्मान में सोमवार को एक दिन के राजकीय शोक और सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है. 92 वर्षीय लता मंगेशकर का निधन रविवार को मुंबई के एक अस्पताल में हुआ. मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में एक दिन के राजकीय शोक और सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई है. कोविड-19 के हल्के लक्षणों और संक्रमण की पुष्टि होने के बाद मंगेशकर को आठ जनवरी को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था. वहां डॉक्टर प्रतीत सामदानी और उनकी टीम ने गायिका का इलाज किया.

जब दिलीप कुमार की इस बात के बाद लता मंगेशकर ने शुरू कर दिया था मौलाना से उर्दू पढ़ना, पढ़ें रोचक किस्सा

गायिका की सेहत में सुधार आने के बाद जनवरी में उन्हें वेंटिलेटर से हटाया गया था, लेकिन शनिवार को फिर से उनकी सेहत बिगड़ने लगी. उन्होंने रविवार सुबह अंतिम सांस ली.

लता मंगेशकर के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे अमिताभ बच्चन, श्रद्धा कपूर और जावेद अख्तर, अन्य बॉलीवुड हस्तियां भी आईं नजर

बता दें, लता मंगेशकर के निधन के बाद उनके पार्थिव शरीर को उनके आवात प्रभु कुंज लाया गया है. यहां बॉलीवुड की जानी-मानी हस्तियां उनके अंतिम दर्शन के लिए आ रही हैं. इन हस्तियों में जावेद अख्तर, श्रद्धा कपूर, भूषण कुमार, मधुर भंडारकर जैसे जाने-माने लोगों के नाम शामिल हैं. लता का आज निधन हो गया. वह 8 जनवरी से ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थीं और कोरोना से जंग लड़ रही थीं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लता मंगेशकर का शिवाजी पार्क में होगा अंतिम संस्‍कार, ब्रीच कैंडी अस्‍पताल पहुंचे सचिन तेंदुलकर



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)