लखीमपुर खीरी कांड: 'सरकार ताकतवर लोगों के लिए काम कर रही, किसानों के लिए नहीं': अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर भारत के संविधान को कुचलने का आरोप लगाते हुए लखीमपुर खीरी हिंसा को दोषियों को सजा दिलाने की फिर मांग की. उन्होंने कहा, "जिसने भी लखीमपुर कांड का वीडियो देखा, उसने घटना की निंदा की.

लखनऊ:

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आरोप लगाया है कि लखीमपुर कांड में योगी सरकार केवल शक्तिशाली लोगों के लिए काम कर रही है, किसानों के लिए नहीं. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि सरकार लखीमपुर खीरी कांड में दोषी लोगों को बचाने की कोशिश कर रही है जिसमें चार किसानों सहित आठ लोग मारे गए हैं.

अखिलेश यादव ने कहा, "यह सरकार अभी भी सो रही है, और उन्हें (आरोपियों को) बचाने की कोशिश कर रही है. यह सरकार केवल शक्तिशाली लोगों के लिए है, किसानों के लिए नहीं. लोग यह सब देख रहे हैं, आने वाले समय में भाजपा का सफाया हो जाएगा."

लखीमपुर खीरी केस : संयुक्त किसान मोर्चा का 18 को रेल रोको आंदोलन, लखनऊ में होगी महापंचायत

उन्होंने बीजेपी सरकार पर भारत के संविधान को कुचलने का आरोप लगाते हुए लखीमपुर खीरी हिंसा को दोषियों को सजा दिलाने की फिर मांग की. उन्होंने कहा, "जिसने भी लखीमपुर कांड का वीडियो देखा, उसने घटना की निंदा की. यह संविधान को कुचलने वाली सरकार है. सभी ने सब कुछ देखा है, फिर भी दोषी पकड़े नहीं गए हैं. मैं जिस परिवार से मिला, उसने कहा कि दोषियों को सजा मिलनी चाहिए." 

लखीमपुर खीरी केस: पूछताछ में शामिल होने आए 'मंत्री पुत्र' को एस्कॉर्ट करते दिखे पुलिसवाले, पिछले दरवाजे से एंट्री

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस ने कहा कि 3 अक्टूबर को हुई लखीमपुर खीरी की घटना में आठ लोगों की मौत हो गई थी.  कई किसान संघों की एक छतरी संस्था- संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने आरोप लगाया कि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा ने अपनी गाड़ी से किसानों को कुचल दिया. हालांकि, आशीष मिश्रा ने एसकेएम के आरोपों का खंडन किया और कहा कि वह उस जगह पर मौजूद नहीं थे जहां घटना हुई थी.