नाबालिग से रेप के आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए लेडी सब इंस्पेक्टर बनी सोशल मीडिया फ्रैंड, ऐसे धर दबोचा

दिल्ली पुलिस की सब इंस्पेक्टर ने प्रियंका नाम से एक फेसबुक आईडी बनाई. कई बार कोशिश के बाद आखिरकार आरोपी ने फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार कर ली और अपना मोबाइल नम्बर शेयर किया.

नाबालिग से रेप के आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए लेडी सब इंस्पेक्टर बनी सोशल मीडिया फ्रैंड, ऐसे धर दबोचा

Delhi Police ने नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को सोशल मीडिया के जरिये दबोचा

नई दिल्ली:

दिल्ली में दुष्कर्म के एक आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए लेडी पुलिस सब इंसपेक्टर ने अनोखी तरकीब अपनाई. सब इंस्पेक्टर ने सोशल मीडिया पर आऱोपी को फ्रैंड रिक्वेस्ट कर दोस्ती का जाल बिछाया और फिर उससे मुलाकात के बहाने धर दबोचा.खबरों के मुताबिक, एक नाबालिग लड़की से बलात्कार के आरोपी 24 साल के आरोपी को पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस की एक महिला सबइंस्पेक्टर ने उसे सोशल मीडिया पर खोजकर उससे दोस्ती के बहाने एक रेस्तरां में मिलने के लिए बुलाकर गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस के मुताबिक, 30 जुलाई को एक अस्पताल से जानकारी मिली कि एक 16 साल की लड़की का रेप हुआ है और 45 दिन की गर्भवती है. पीड़ित के पास आरोपी का कोई मोबाइल नम्बर नहीं था. पीड़ित ने आरोपी का नाम आकाश जैन उर्फ राहुल बताया था. डाबड़ी थाने में तैनात जांच अधिकारी सबइंस्पेक्टर प्रियंका सैनी ने इस नाम के सभी नामों को सोशल मीडिया पर स्कैन किया. फिर फेसबुक पर इसी नाम का एक संदिग्ध मिला.

उन्होंने प्रियंका नाम से एक फेसबुक आईडी बनाई. कई बार कोशिश के बाद आखिरकार आरोपी ने फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार कर ली और अपना मोबाइल नम्बर शेयर किया. महिला सबइंस्पेक्टर ने आरोपी को दशरथपुरी मेट्रो स्टेशन बुलाया लेकिन आरोपी वहां नहीं आया. उसके बाद प्रियंका ने उसे द्वारका सेक्टर वन बुलाया ,आरोपी वहां भी नहीं आया,इसके बाद आरोपी को प्रियंका ने महावीर एन्क्लेव में एक रेस्तरां में बुलाया. आरोपी ने प्रियंका से वीडियो कॉल करने को कहा क्योंकि उसे शक हो रहा था. प्रियंका ने वीडियो कॉल किया और फिर आरोपी मिलने आ गया. उसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि पुलिस भी शातिर अपराधियों की धरपकड़ के लिए सोशल मीडिया का तेजी से इस्तेमाल कर रही है. अक्सर पुलिस को चकमा देने वाले अपराधी सोशल मीडिया के जरिये शिकंजे में आ जाते हैं.