कांग्रेस के 'चाणक्य' के निधन पर बोले कुमार विश्वास- जब सभी कांग्रेसी हमें अछूत मानते थे तब अहमद भाई ही थे जिन्होंने...

गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती अहमद पटेल के निधन की सूचना उनके बेटे फैसल पटेल ने दी. उन्होंने टवीट किया, ''बहुत दुख के साथ यह सूचना दी जा रही है कि आखिरकार मेरे पिता अहमद पटेल का 25 नवंबर को रात 3:30 बजे देहावसान हो गया.

कांग्रेस के 'चाणक्य' के निधन पर बोले कुमार विश्वास- जब सभी कांग्रेसी हमें अछूत मानते थे तब अहमद भाई ही थे जिन्होंने...

कुमार विश्वास ने अहमद पटेल के निधन पर जताया दुख (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल (Ahmed Patel) का बुधवार सुबह साढ़े तीन बजे निधन हो गया. पटेल को कांग्रेस का चाणक्य और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) का बेहद करीबी माना जाता था. पटेल के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व राहुल गांधी समेत अनेक नेताओं ने दुख प्रकट किया. कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने अहमद पटेल के निधन पर शोक जताते हुए आंदोलन के वक्त का एक किस्सा साझा किया है. 

कुमार विश्वास ने अपने ट्वीट में लिखा, "आंदोलन के समय जब सभी कांग्रेसी नेता हमें संवाद के लिए अछूत मानते थे तब अहमद भाई ही थे जिन्होंने समाधान की कोशिश की. पीएम मोदी से लेकर हर राजनैतिक विचार के छोटे-बड़े दोस्त के लिए वे “अहमद भाई” ही थे. कांग्रेस-वैचारिकी के आख़िरी निष्ठावान ध्वजवाहक का जाना बेहद दुखद है! अंतिम प्रणाम." 

बता दें कि गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती अहमद पटेल के निधन की सूचना उनके बेटे फैसल पटेल ने दी. उन्होंने टवीट किया, ''बहुत दुख के साथ यह सूचना दी जा रही है कि आखिरकार मेरे पिता अहमद पटेल का 25 नवंबर को रात 3:30 बजे देहावसान हो गया. करीब एक माह पहले उनके कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से उनकी तबीयत बहुत खराब थी. उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था. अल्लाह उन्हें जन्नत में जगह दे.'' 

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अहमद पटेल के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, "मैंने एक अपरिवर्तनीय कॉमरेड, एक वफादार सहयोगी और एक दोस्त खो दिया है. मैं उनके निधन पर शोक व्यक्त करती हूं और मैं उनके शोक संतप्त परिवार के लिए संवेदनाएं व्यक्त करती हूं."

वीडियो: अहमद पटेल का 71 साल की उम्र में निधन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com