जंजीर से हाथ-पैर बांधकर नदी में जादू दिखाने उतरा मशहूर जादूगर हुआ गायब, पुलिस कर रही तलाश, जानें पूरा मामला

दुनिया के नामी-गिरामी जादूगरों में शुमार अमेरिकी जादूगर हैरी हुडिनी (Harry Houdini) के एक 'नायाब जादुई करतब' को दोहराने की कोशिश में कोलकाता का एक जादूगर रविवार को हुगली नदी में डूब गया. 

जंजीर से हाथ-पैर बांधकर नदी में जादू दिखाने उतरा मशहूर जादूगर हुआ गायब, पुलिस कर रही तलाश, जानें पूरा मामला

चंचल लाहिड़ी (40) ने 'हुडिनी ट्रिक' नाम से प्रसिद्ध जादुई करतब को दोहराने के लिए खुद को शीशे के पिंजरे में बंद कर लिया था.

कोलकाता:

दुनिया के नामी-गिरामी जादूगरों में शुमार अमेरिकी जादूगर हैरी हुडिनी (Harry Houdini) के एक 'नायाब जादुई करतब' को दोहराने की कोशिश में कोलकाता का एक जादूगर रविवार को हुगली नदी में डूब गया. मैंड्रेक के नाम से मशूहर जादूगर चंचल लाहिड़ी (40) ने 'हुडिनी ट्रिक' नाम से प्रसिद्ध जादुई करतब को दोहराने के लिए खुद को एक शीशे के पिंजरे में बंद कर लिया. छह मजबूत तालों वाले इस पिंजरे को क्रेन की मदद से नदी के बीचों बीच तेज धारा में उतारा गया. इस दौरान लाहिड़ी की आंखों पर पट्टी बंधी थी और हाथ-पैर भी बंधे हुए थे. जादूगर हुडिनी से मशहूर हुई इस ट्रिक में जादूगर खुद को एक पिंजरे में बंद कर लेता है और यह पिंजरा पानी में डुबो दिया जाता है. फिर जादूगर अपने कौशल से बिना किसी चाबी की मदद से इस डिब्बे से बाहर आ जाता है.

यह भी पढ़ें: जादूगर गैंग से बच कर रहें, पलक झपकते ही कर देती है आपका सामान गायब

हुडिनी ने करीब 100 साल पहले यह नायाब खेल दिखाकर जादू की दुनिया में अपना नाम अमर कर लिया था. हालांकि, मैंड्रेक ऐसा करतब पहली बार नहीं कर रहा था. वह साल 2013 में भी इसे अंजाम दे चुका था और शायद इसी भरोसे उसने दोबारा इसे करने का जोखिम उठाया, पर शायद इस बार किस्मत को यह मंजूर नहीं था. इस बार वह पानी में उतरा तो वापस नहीं आ सका. उसके नदी में जाने के काफी देर बाद तक जब वह वापस नहीं आया तो पुलिस को इसकी जानकारी दी गई.

यह भी पढ़ें: विदेशों में स्टार और घर में 'भिखारी' : दिल्ली के जादूगर इशामुद्दीन खान कानून से लड़ने को तैयार

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हादसा नॉर्थ पोर्ट पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत हावड़ा पुल के नीचे हुआ. पुलिस ने आपदा प्रबंधन विभाग और गोताखोरों की मदद से लाहिड़ी का पता लगाने के लिए अभियान शुरू किया है. उसका अभी तक कुछ पता नहीं चल सका है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि जादूगर ने स्टंट करने की अनुमति ली थी, लेकिन वहां उचित सुरक्षा इंतजाम नहीं थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट: भाषा)