यह ख़बर 09 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

पाक सैनिकों के हमले 'अत्यंत उकसावे वाले' : रक्षामंत्री

खास बातें

  • एंटनी ने कहा, पाकिस्तानी सेना का कार्य अत्यंत उकसावे वाला है। जिस तरह से भारतीय सैनिकों के शवों के साथ व्यवहार किया गया, वह अमानवीय है। हम पाकिस्तान के समक्ष अपना विरोध दर्ज कराएंगे और हमारे डीजीएमओ भी अपने समकक्ष से बात करेंगे।
नई दिल्ली:

भारत ने अपने दो मृत सैनिकों के शव के साथ पाकिस्तानी सैनिकों के व्यवहार को 'अमानवीय' और जम्मू-कश्मीर में उनके हमले को 'अत्यंत उकसाने' वाला करार दिया है।

रक्षामंत्री एके एंटनी ने कहा कि भारत सरकार मंगलवार को पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में हुए इस हमले के बारे में पाकिस्तान के समक्ष अपना विरोध दर्ज कराएगी। उन्होंने कहा कि भारत के सैन्य अभियान महानिदेशक (डीजीएमओ) भी इस घटना को पाकिस्तानी समकक्ष के समक्ष उठाएंगे।

एंटनी ने संवाददाताओं से कहा, पाकिस्तानी सेना का कार्य अत्यंत उकसावे वाला है। जिस तरह से भारतीय सैनिकों के शवों के साथ व्यवहार किया गया, वह अमानवीय है। हम पाकिस्तान के समक्ष अपना विरोध दर्ज कराएंगे और हमारे डीजीएमओ भी अपने समकक्ष से बात करेंगे। हम स्थिति पर करीबी से नजर रखे हुए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सेना के अतिरिक्त महानिदेशक (लोक सूचना) मेजर जनरल एसएल नरसिम्हन ने कहा कि उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केटी परनाइक ने घटनास्थल का दौरा किया और इस बात की पुष्टि की कि दो शवों में से एक क्षत-विक्षत था। अन्य सूत्रों ने बताया कि दोनों भारतीय सैनिकों लांस नायक हेमराज और लांस नायक सुधाकर सिंह की निर्मम हत्या कर दी गई और एक सैनिक का सिर पाकिस्तानी हमलावर अपने साथ लेते गए। यह हमला पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास किया गया, जब पाकिस्तानी भारतीय सीमा में करीब 100 मीटर तक अंदर आ गए और गश्ती दल पर हमला किया।