विज्ञापन
This Article is From Jul 22, 2020

दृष्टिबाधित शख्स की भाग कर बस पकड़ने में मदद करने वाली महिला को इनाम में मिला घर

वीडियो के सोशल मीडिया पर आते ही यह वायरल हो गया था. केरल की इस महिला का नाम सुप्रिया है, जिन्हें उनके द्वारा निस्वार्थ रूप से किए गए इस काम के बदले एक घर इनाम के रूप में दिया गया है. 

दृष्टिबाधित शख्स की भाग कर बस पकड़ने में मदद करने वाली महिला को इनाम में मिला घर
सुप्रिया के इस नेक कार्य के बदले उन्हें इनाम में नया घर मिला.
नई दिल्ली:

इस महीने की शुरुआत में केरल की एक महिला ने एक दृष्टिबाधित युवक की बस में चढ़ने में मदद की थी. इसके लिए महिला ने पहले बस को रुकवा कर कंडक्टर को रुकने के लिए कहा था. इसके बाद महिला कुछ कदम पीछे गई और दृष्टिबाधित शख्स को लेकर आई ताकि वह बस में चढ़ सके. इस घटना के वीडियो को एक शख्स ने अपने कैमरे पर शूट कर लिया था और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया था. वीडियो के सोशल मीडिया पर आते ही यह वायरल हो गया था. केरल की इस महिला का नाम सुप्रिया है, जिन्हें उनके द्वारा निस्वार्थ रूप से किए गए इस काम के बदले एक घर इनाम के रूप में दिया गया है. 

मनोरमा ऑनलाइन की एक रिपोर्ट के मुताबिक सुप्रिया पिछले तीन सालों से जौली स्लिक नाम की एक टेक्सटाइल शॉप में काम कर रही हैं, जो तिरुवल्ला में स्थित है. जिस दिन सुप्रिया ने दृष्टिबाधित व्यक्ति की मदद की थी, उस दिन सुप्रिया स्टोर का खुलने का इंतजार कर रही थी. सुप्रिया के इस नेक काम की जानकारी जब जोयलुक्कास समूह के चेयरमैन जोय अलुक्कास को हुई तो उन्होंने सुप्रिया को शुभकामनाएं दी. 

हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जोय अलुक्कास ने सुप्रिया को त्रिशूर में स्थित अपने हेड ऑफिस में बुलाया और उन्हें नया घर इनाम के रूप में दिया. यह घर सुप्रिया के नाम पर है. 

इस बारे में बात करते हुए सुप्रिया ने कहा, ''मैंने कभी नहीं सोचा था कि हमें वहां इतना बड़ा सरप्राइज मिलेगा. मेरी आंखों में उस वक्त आंसु आ गए जब वहां काम करने वाले लाखों लोगों ने मुझे शुभकामनाएं दी. यह एक सहज कार्य था और मैंने कभी नहीं सोचा था कि इससे मुझे इतनी प्रशंसा और प्यार मिलेगा.'' सुप्रिया के पति एक प्राइवेट नौकरी करते हैं. 

उन्होंने कहा, ''आपने इतना अच्छा काम किया होगा और हो सकता है कि आपको ऐसा करने के लिए प्रेरणा मिली हो. इस दुनिया में दयालुता बहती है और यह कभी खत्म नहीं होती है. जोली अलुक्कास के इन शब्दों ने मेरा दिल जीत लिया.'' सुप्रिया का जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें वह एक बस के पीछे भागते हुए नजर आ रही हैं और कंडक्टर को बस रोकने के लिए निवेदन करते हुए नजर आ रही हैं.

सोशल मीडिया पर इस क्लिप ने लाखों लोगों का दिल जीत लिया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
स्वच्छता से ही भारत स्वस्थ और विकसित बनेगा : MP में सफाई मित्रों को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया सम्मानित
दृष्टिबाधित शख्स की भाग कर बस पकड़ने में मदद करने वाली महिला को इनाम में मिला घर
''दिल्ली ने कश्मीर पर कभी भरोसा नहीं किया'' : NDTV से खास इंटरव्यू में बोले फारूक अब्दुल्ला
Next Article
''दिल्ली ने कश्मीर पर कभी भरोसा नहीं किया'' : NDTV से खास इंटरव्यू में बोले फारूक अब्दुल्ला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com