केरल : फोन करने वाले छात्र पर चिल्लाकर विवाद में फंसे कोल्लम के विधायक

विधायक मुकेश ने दावा किया कि फोन कॉल उन्हें परेशान करने और उन्हें घेरने की राजनीति से प्रेरित एक योजना का एक हिस्सा था जिससे उन्हें गुस्सा आ गया

केरल : फोन करने वाले छात्र पर चिल्लाकर विवाद में फंसे कोल्लम के विधायक

प्रतीकात्मक फोटो.

कोल्लम (केरल):

माकपा विधायक एम मुकेश पलक्कड़ निवासी 10वीं कक्षा के एक छात्र पर इसलिए चिल्लाए क्योंकि उक्त छात्र ने मदद के लिए अपने क्षेत्र के विधायक की जगह उन्हें फोन कर दिया. मुकेश ने हालांकि दावा किया कि फोन कॉल ‘‘उन्हें परेशान करने और उन्हें घेरने'' की ‘‘राजनीति से प्रेरित एक योजना'' का एक हिस्सा थी जिससे उन्हें गुस्सा आ गया. उन्होंने मीडिया से कहा कि जब से वह कोल्लम से फिर से चुने गए हैं, उन्हें पूरे समय छोटी-छोटी बातों पर फोन आते रहते हैं, जैसे कि ट्रेन लेट क्यों है, बिजली की आपूर्ति कब बहाल होगी आदि. उन्होंने कहा कि ये सब उन्हें परेशान करने के लिए एक ‘‘प्रमुख योजना'' का हिस्सा है.

विधायक और छात्र के बीच टेलीफोन पर बातचीत की ऑडियो क्लिप वायरल हो गई है. इसमें छात्र को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि उसने कुछ मदद के लिए फोन किया है और उसे नंबर एक दोस्त से मिला है.

हालांकि, नाराज विधायक मुकेश छात्र की शिकायत नहीं पूछते बल्कि उस पर चिल्लाते हैं कि उसे उन्हें कॉल करने से पहले पलक्कड़ के विधायक को मदद के लिए फोन करना चाहिए था. उन्होंने छात्र से यह भी कहा कि पलक्कड़ विधायक के बजाय अभिनेता का नंबर देने के लिए उसे अपने दोस्त को थप्पड़ मारना चाहिए. जब लड़का कहता है कि उसे नहीं पता कि पलक्कड़ का विधायक कौन है, तो मुकेश ने कहा कि अगर छात्र उसके सामने खड़ा होता तो वह उसे बेंत मार देते.

विधायक ने लड़के से कहा कि वह पता लगाए कि पलक्कड़ के विधायक कौन हैं और उनसे बात करे तथा उस निर्वाचन क्षेत्र के विधायक से संपर्क किए बिना उन्हें दोबारा फोन न करे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुकेश ने अपने आचरण के बारे में बताते हुए कहा कि छात्र ने बातचीत रिकॉर्ड करने से पहले उन्हें छह बार फोन किया था और उन्होंने हर बार लड़के से कहा कि वह जूम मीटिंग में हैं तथा उसे वापस फोन करेंगे. मुकेश ने दावा किया कि हालांकि, लड़का फोन करता रहा.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)