कार्ति चिदंबरम मामला: इंद्राणी मुखर्जी ने कहा, चिदंबरम को FIPB क्लीयरेंस के लिए 7 लाख डॉलर दिए थे

आईएनएक्स मीडिया लिमिटेड के निदेशकों पीटर और इंद्राणी मुखर्जी के इकबालिया बयानों के आधार पर सीबीआई ने कार्ति चिदंबरम को बुधवार को गिरफ्तार किया.

कार्ति चिदंबरम मामला: इंद्राणी मुखर्जी ने कहा, चिदंबरम को FIPB क्लीयरेंस के लिए 7 लाख डॉलर दिए थे

कार्ति चिदंबरम को बुधवार को गिरफ्तार किया

खास बातें

  • नेता पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम पर बड़ा आरोप लगा है
  • इंद्राणी मुखर्जी ने कहा, FIPB क्लीयरेंस के लिए 7 लाख डॉलर दिए थे
  • 'चिदंबरम ने बेटे के कारोबार में मदद करने को कहा था'
नई दिल्ली:

आईएनएक्स मीडिया लिमिटेड के निदेशकों पीटर और इंद्राणी मुखर्जी के इकबालिया बयानों के आधार पर सीबीआई ने कार्ति चिदंबरम को बुधवार को गिरफ्तार किया. अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पीटर और इंद्राणी मुखर्जी ने बयान में आरोप लगाया था कि उन्होंने कार्ति के पिता पी चिदंबरम के निर्देशों पर एफआईपीबी क्लीयरेंस के लिए उन्हें (कार्ति को) सात लाख अमेरिकी डॉलर दिये थे.

यह भी पढ़ें: INX मनी लॉन्ड्रिंग मामला : कार्ति चिदंबरम को पूछताछ के लिए एक दिन की CBI हिरासत में भेजा गया

उन्होंने बताया कि पीटर और इंद्राणी मुखर्जी के बयान प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दर्ज किये थे. ईडी इस मामले की काले धन को सफेद करना (मनी लांड्रिंग) के नजरिये से जांच कर रही है, जबकि सीबीआई ने सीआरपीसी की धारा 164 के तहत मजिस्ट्रेट के समक्ष इंद्राणी दंपती के बयान दर्ज किये थे. सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया मामले में कार्ति को लंदन से लौटते ही चेन्नई हवाई अड्डे पर कार्ति (46) को गिरफ्तार कर लिया था.

यह भी पढ़ें: चिदंबरम ने कहा, अरुण जेटली की जगह होता तो इस्तीफा दे देता

पीटर और इंद्राणी ने आरोप लगाया था कि वे पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से उनके नार्थ ब्लॉक कार्यालय में मिले थे और उनसे उनकी मीडिया कंपनी में विदेश निवेश के लिए क्लीयरेंस की मांग की थी. अधिकारियों ने बताया कि चिदंबरम ने इसके बाद उनसे कहा था कि ‘‘उनके बेटे के व्यवसाय में मदद करो.’’ उन्होंने बताया कि दंपती ने यह भी स्वीकार किया था कि वे दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में कार्ति से मिले थे. जहां उन्होंने कथित रूप से 10 लाख अमेरिकी डॉलर की मांग की थी.

VIDEO: रणनीति इंट्रो : कार्ति से हयात में मिले पीटर-इंद्रणी : सूत्र
अधिकारियों ने बताया कि इंद्राणी ने मजिस्ट्रेट के समक्ष भी यह बयान दोहराया है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com