कर्नाटक: बारिश ने मचाई तबाही तो आसमान में पहुंचे सब्जियों के दाम, टमाटर 120 तो प्याज 70 रुपये किलो

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई का कहना कि हमने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि फसलों के नुकसान का तुरंत जायजा लें, ताकि हर्जाना जल्द से जल्द दिया जा सके.

कर्नाटक: बारिश ने मचाई तबाही तो आसमान में पहुंचे सब्जियों के दाम, टमाटर 120 तो प्याज 70 रुपये किलो

15 दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से हमारी पूरी फसल खराब हो गई है

बेंगलुरु :

कर्नाटक (Karnataka) में लगातार हो रही बारिश (Heavy Rain) की वजह से 5 लाख हेक्टेयर में फसलों (Crops) का नुकसान हुआ है. इसके चलते हॉर्टिकल्चर का भी जहां एक तरफ किसान परेशान हैं तो वहीं दूसरी तरफ सब्जियों के दाम भी आसमान छू रहे हैं. बेंगलुरु में टमाटर 120 रुपये किलो बिक रहा है. दरअसल, लहलहाती फसल बारिश की भेंट चढ़ गई हैं. बारिश ने ऐसा कहर मचाया है कि 5 लाख हेक्टेयर से ज़्यादा फसल चौपट हो गई. मक्का और रागी जैसी इस प्रदेश की खास फसल भी तबाह हो गई है. जिसके बाद अब सरकार से भी मदद की गुहार लगा रहे हैं.

बेंगलुरु में भारी बारिश, हाई-सिक्योरिटी रिसर्च सेंटर में घुसा पानी

किसान जी गोविंद का कहना है कि 15 दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से हमारी पूरी फसल खराब हो गई है. वहीं मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई का कहना कि हमने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि फसलों के नुकसान का तुरंत जायजा लें, ताकि हर्जाना जल्द से जल्द दिया जा सके.

कर्नाटक में बारिश ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, अब तक 25 लोगों की मौत, गाड़ियां भी डूबी

बता दें कि फसल के साथ-साथ साग सब्जियों को भी बारिश की वजह से नुकसान हुआ है. जिसके चलते सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं. बेंगलुरु की बात करें तो यहां बाजार में टमाटर 100 से 120 रुपये किलो और प्याज 50 से 70 रुपये किलो बिक रहा है. सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि दाम बढ़ने के बाद ग्राहक जहां पहले 2 किलो तक प्याज-टमाटर खरीदते थे, वहीं अब आधा किलो से लेकर ढाई सौ ग्राम तक खरीद रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टमाटर ने बिगाड़ा जायका, 100 रुपए पार हुई कीमत