कर्नाटक में लोकायुक्त को हटाने के लिए महाभियोग प्रस्ताव लाने के पक्ष में बीजेपी

कर्नाटक में लोकायुक्त को हटाने के लिए महाभियोग प्रस्ताव लाने के पक्ष में बीजेपी

बैंगलुरु:

भ्रष्टाचार के आरोपों से विवादों में घिरे कर्नाटक के लोकायुक्त जस्टिस भास्कर राव पर अब बीजेपी ने भी हमला बोल दिया है। बीजेपी के शासनकाल में मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर ने उन्हें 2013 में लोकायुक्त बनाया था।
 
अब जबकि लोकायुक्त के बेटे आश्विन राव पर अधिकारियों को लोकायुक्त दफ़्तर में बुलाकर, उन्हें धमकाकर फिरौती वसूलने का आरोप लगा है, तो ऐसे में कर्नाटक के दोनों विपक्षी दल बीजेपी और जेडीएस ने बेलगाम में चल रहे विधानसभा के सत्र में अपने विधायकों को भरोसे में लेकर लोकायुक्त जस्टिस भास्कर राव के ख़िलाफ़ महाभियोग प्रस्ताव के लिए तैयार रहने को कहा है।
 
बीजेपी के वरिष्ठ नेता ईश्वरप्पा ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से पूछा है कि जब सदन लोकायुक्त दफ्तर की प्रतिष्ठा को लेकर चिंतित है और भास्कर राव को उनके पद से हटाने के लिए महाभियोग प्रस्ताव लाने को भी तैयार है, तो ऐसे में सरकार चुप क्यों है? मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का जवाब था कि आरोप सीधे लोकायुक्त जस्टिस भास्कर राव पर नहीं लगे हैं, ऐसे में वो इस प्रस्ताव का समर्थन नहीं कर सकते।
 
वहीं बेलगाम से कोसो दूर बेंगलुरु में बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल वजुभाईवला से मिलकर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा है, जिसमें पूरे मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की गई है।
 
वकीलों और आरटीआई कार्यकर्ताओं का आरोप है कि लोकायुक्त जस्टिस भास्कर राव की शह पर ही उनके बेटे आश्विन राव ने भ्रष्ट अधिकारियों से लोकायुक्त के छापे का डर दिखाकर 100 करोड़ रुपये ऐंठे हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com