कर्नाटक की CET परीक्षा संपन्न, 60 कोविड संक्रमित छात्रों सहित 1.47 लाख छात्र हुए शामिल

जन निर्देश विभाग की ओर से आयोजित SSLC परीक्षा और विश्वविद्यालय पूर्व परीक्षा की तर्ज पर कर्नाटक सरकार ने ‍‍PUC छात्रों के लिये सामान्य प्रवेश परीक्षा आयोजित कराने फैसला लिया था.

कर्नाटक की CET परीक्षा संपन्न, 60 कोविड संक्रमित छात्रों सहित 1.47 लाख छात्र हुए शामिल

कर्नाटक में गुरुवार और शुक्रवार को CET की परीक्षाएं कराई गई हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • कर्नाटक में शुरू हुईं CET की परीक्षाएं
  • 1.47 लाख छात्रों ने लिया हिस्सा
  • इनमें से 60 छात्र संक्रमित
बेंगलुरु:

कर्नाटक में कोविड-19 से संक्रमित 60 छात्रों समेत लगभग 1.47 लाख छात्रों ने गुरुवार और शुक्रवार को हुई सामान्य प्रवेश परीक्षा (Common Entrance Exam) दे रहे हैं. राज्य के उप मुख्यमंत्री डॉक्टर सी एन अश्वत्थ नारायण ने यह जानकारी दी. जन निर्देश विभाग की ओर से आयोजित SSLC परीक्षा और विश्वविद्यालय पूर्व परीक्षा की तर्ज पर कर्नाटक सरकार ने ‍‍PUC छात्रों के लिए सामान्य प्रवेश परीक्षा आयोजित कराने फैसला लिया था.

यह भी पढ़ें: कोरोना मामलों में जबरदस्त उछाल के बीच बेंगलुरु में 3,000 संक्रमित मरीज ऐसे जिनका सरकार को कुछ पता नहीं

कर्नाटक में 497 केंद्रों पर गुरुवार और शुक्रवार दो दिन के परीक्षा का आयोजन किया गया. उप-मुख्यमंत्री और उच्च शिक्षा मंत्री नारायण ने गुरुवार को कुछ परीक्षा केंद्रों का दौरा करने के बाद यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इन परीक्षा के लिए रजिस्टर्ड इन 1.94 लाख छात्रों में 1.47 लाख परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया. इनमें से बेंगलुरु के 83 केंद्रों पर परीक्षाएं दे रहे 40,200 छात्र भी शामिल हैं.

उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि परीक्षा दे रहे कोरोनावायरस से संक्रमित 60 छात्रों में बेंगलुरु के 12 छात्र शामिल हैं. उन्होंने बताया, 'परीक्षा देने वाले कोरोनावायरस से संक्रमित छात्रों के लिए पर्याप्त प्रबंध किए गए हैं. उन्हें विभाग की एंबुलेंस से परीक्षा केंद्र लाया गया और परीक्षा के बाद वापस उनके संबंधित स्थानों पर छोड़ दिया गया.' इन छात्रों के बैठने के लिए अलग से प्रबंध किए गए थे.

यह भी पढ़ेंकार धोने वाले शख्स को 94% लाने वाली बेटी की ऑनलाइन क्‍लास के लिए चाहिए स्‍मार्टफोन की मदद

अगर राज्य में कोरोनावायरस के मामलों की बात करें तो यह राज्य देश में कोरोना से प्रभावित राज्यों में पांचवें नंबर पर है. यहां फिलहाल संक्रमण के कुल केस 1,18, 632 हैं, वहीं एक्टिव केसों की संख्या 69,708 है. राज्य में अबतक 46,694 लोग इस बीमारी के चपेट आने के बाद ठीक हो चुके हैं. वहीं अब तक इससे 2,230 लोगों की मौत हो चुकी है.

Video: पेड़ के नीचे पाठशाला, सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल की नई पहल


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)