विज्ञापन
This Article is From Sep 19, 2013

गुजरात दंगों में मोदी पर अंगुली उठाने वाले जज ने की मोदी की तारीफ

गुजरात दंगों में मोदी पर अंगुली उठाने वाले जज ने की मोदी की तारीफ
गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का फाइल चित्र
तिरुअनंतपुरम: वर्ष 2002 के गुजरात दंगों की जांच करने के बाद उनमें मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार का हाथ होने के संकेत देने वाले जस्टिस वीआर कृष्णा अय्यर ने अब मोदी की तारीफ करते हुए उन्हें भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की तरफ से प्रधानमंत्री पद का प्रत्याशी बनाए जाने का समर्थन किया है।

गुजरात सरकार ने एक बयान जारी किया है, जिसमें नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन (17 सितंबर) के मौके पर जस्टिस वीआर कृष्णा अय्यर की तरफ से भेजी गई चिट्ठी का जिक्र किया गया है। राज्य सरकार के बयान के अनुसार, चिट्ठी में जाने-माने न्यायविद एवं सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस वीआर कृष्णा अय्यर ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का 'अच्छा' प्रत्याशी बताते हुए उनकी सफलता की कामना की है।

सरकार द्वारा जारी बयान में जस्टिस अय्यर के हवाले से कहा गया है कि नरेंद्र मोदी समाजवाद और गांधीवादी मूल्यों को बढ़ावा देते हैं, इसलिए मैं उनका समर्थन करता हूं। जस्टिस वीआर कृष्णा अय्यर के मुताबिक वह महसूस करते हैं कि नरेंद्र मोदी में राष्ट्रवाद के सकारात्मक गुण हैं। उन्होंने मानवाधिकार मूल्यों, भाईचारे और न्याय की रक्षा के लिए भी मोदी की सराहना की।

जस्टिस वीआर कृष्णा अय्यर ने कहा है कि उनका मानना है कि भारत में परमाणु ऊर्जा नहीं होनी चाहिए, और उनकी नीति 'परमाणु कभी नहीं, सौर ऊर्जा हमेशा' वाली है। उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया है कि मीडिया की खबरों के अनुसार जापान ने भूकंप के बाद अपना अंतिम परमाणु रिएक्टर बंद कर दिया है। इसके बाद जस्टिस अय्यर ने कहा है कि मोदी भी सौर ऊर्जा के समर्थक हैं और किसी भी अन्य राज्य ने सौर ऊर्जा का इतना विकास नहीं किया, जितना गुजरात ने किया है।

उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने भी, और हमारे देश के संविधान में भी शराब के खिलाफ बातें कही गई हैं, और इसे ऐसी बुराई बताया गया है, जो भारतीयों को बर्बाद कर रही है। जस्टिस वीआर कृष्णा अय्यर ने खत में लिखा है कि केवल एक राज्य (गुजरात) ने शराबबंदी की बात कही है, और मोदी के गुजरात में इस पर अमल किया गया है। जस्टिस अय्यर ने कहा कि मेरी जानकारी में गुजरात में सार्वजनिक क्षेत्र में भ्रष्टाचार समाप्त करने का काम भी किया गया है। उन्होंने कहा, मैं उन्हें प्रधानमंत्री बनने का अवसर मिलने की शुभकामना देता हूं।

(इनपुट एजेंसियों से भी)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
लोग लंबी कतारों में लगे रहे और एक शख्स को iPhone 16 ऑनलाइन आर्डर से चंद मिनटों में मिल गया!
गुजरात दंगों में मोदी पर अंगुली उठाने वाले जज ने की मोदी की तारीफ
एक देश, एक चुनाव इसी कार्यकाल में लागू करेंगे- मोदी सरकार के 100 दिन पूरा होने पर अमित शाह का बड़ा ऐलान
Next Article
एक देश, एक चुनाव इसी कार्यकाल में लागू करेंगे- मोदी सरकार के 100 दिन पूरा होने पर अमित शाह का बड़ा ऐलान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com