झारखंड में मास्क नहीं पहनने पर सेना के जवान की पुलिसकर्मियों ने बेरहमी से की पिटाई, तीन आरोपी निलंबित

मयूरहंड थाना क्षेत्र के करमा बाजार में सेना के जवान पवन कुमार यादव को पुलिस कर्मियों ने रोका और उनकी बाइक की चाबियां छीन लीं, विरोध करने पर पीटा

झारखंड में मास्क नहीं पहनने पर सेना के जवान की पुलिसकर्मियों ने बेरहमी से की पिटाई, तीन आरोपी निलंबित

सेना के जवान पवन कुमार यादव.

चतरा (झारखंड):

झारखंड के चतरा जिले में मास्क न पहनने पर भारतीय सेना के एक जवान की बुधवार को पुलिस कर्मियों ने बेरहमी से पिटाई कर दी. घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया और मैसेजिंग ऐप पर वायरल हो गया है, जिससे लोगों में काफी गुस्सा है. इसके बाद दो अन्य अधिकारियों के साथ तीन पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. चतरा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) कार्यालय में अधिकारियों द्वारा सौंपी गई घटना की रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की गई है.

चतरा में मास्क चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस कर्मियों ने सरेआम गुंडागर्दी की. बाइक सवार सेना के जवान पवन कुमार यादव को उन्होंने बेरहमी से पीटा. मयूरहंड थाना क्षेत्र के करमा बाजार में यह घटना हुई. वीडियो फुटेज में दिख रहा है कि पवन कुमार यादव के रूप में पहचाने जाने वाले सेना के जवान को चतरा के करमा बाजार इलाके में पुलिस कर्मियों के एक झुंड द्वारा पीटा जा रहा है. उसे लात मारी जाती है और थप्पड़ मारे जाते हैं.

पास के आरा-भुसाही गांव के निवासी पवन कुमार यादव अपनी बाइक पर वहां पहुंचे थे. उन्हें पुलिस कर्मियों ने रोका. उनकी बाइक की चाबी एक पुलिस हवलदार संजय बहादुर राणा ने निकाल ली. उनके वाहन की चाबियां छीन लिए जाने का सेना के जवान ने विरोध किया. इस पर पुलिस कर्मियों ने उन पर लात-घूंसों की बौछार शुरू कर दी. मारपीट करने वाले कई पुलिस कर्मियों ने खुद मास्क नहीं पहन रखा था, जो कि घटना के वीडियो क्लिप में दिखाई दे रहा है.

पुलिस की बेरहमी का वीडियो वायरल हो गया. ग्रामीणों के विरोध के बाद घायल जवान को थाना ले जाया गया. पुलिस पर बदसलूकी का विरोध करने पर जवान के साथ बर्बरता अपनाने का आरोप है. बीडीओ साकेत सिंहा की मौजूदगी में जवान की पिटाई की गई. मामले में एसपी राकेश रंजन ने संज्ञान लिया और डीएसपी मुख्यालय केदार राम को जांच रिपोर्ट देने के निर्देश दिए. स्थानीय सांसद सुनील कुमार सिंह ने रंजन से बात की और इसमें शामिल पुलिस कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आर्मी जवान की पिटाई के मामले में एसपी राकेश रंजन ने त्वरित कार्रवाई की. उन्होंने आरोपी तीन पुलिस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया. दो सहायक पुलिस कर्मी लाइन क्लोज किए गए. डीएसपी मुख्यालय केदार राम की जांच रिपोर्ट के आधार पर एसपी ने कार्रवाई की गई.