यह ख़बर 03 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

नरेंद्र मोदी को विहिप के समर्थन की जेडीयू ने की आलोचना

खास बातें

  • जेडीयू के प्रवक्ता शिवानंद तिवारी ने विश्व हिन्दू परिषद पर निशाना साधते हुए कहा है कि एनडीए के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का चयन राजनीतिक पार्टियां करेंगी, न कि साधु-संत।
नई दिल्ली / पटना:

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को राष्ट्रीय राजनीति में लाने की कोशिशें तेज हो गई हैं। बीजेपी के कई कद्दावर नेताओं के बाद अब विश्व हिन्दू परिषद (वीएचपी) भी मोदी के समर्थन में दिख रहा है।

7 फरवरी को महाकुंभ मेले में विश्व हिन्दू परिषद से जुड़े संतों की अहम बैठक होगी। सूत्रों की मानें तो इस बैठक में मोदी की प्रधानमंत्री पद की दावेदारी पर मुहर लग सकती है।
 
हालांकि सूत्र यह भी बता रहे हैं कि बीजेपी नहीं चाहती है कि संत समाज ऐसे किसी भी तरह के आदेश को जारी करे। बीजेपी के नेताओं का मानना है कि इससे पार्टी और गठबंधन में विवाद हो सकता है। संतों की बैठक में राम मंदिर निर्माण को लेकर भी बड़ी घोषणा होने की उम्मीद है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

2014 के आम चुनावों के लिए पीएम पद के उम्मीदवार को लेकर एनडीए में खींचतान जारी है, जहां एक बड़ा धड़ा नरेंद्र मोदी को रेस में सबसे आगे मान रहा है, वहीं रास्ते में जेडीयू का रोड़ा भी है। जेडीयू के प्रवक्ता शिवानंद तिवारी ने विश्व हिन्दू परिषद पर निशाना साधते हुए कहा है कि एनडीए के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का चयन राजनीतिक पार्टियां करेंगी, न कि साधु-संत। उन्होंने कहा कि बीजेपी एनडीए का सबसे बडा घटक है। यह पहले से ही तय है कि बीजेपी की ओर से ही प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार होगा, लेकिन उम्मीदवार एनडीए मिलकर तय करेगा।