यह ख़बर 13 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

जसवंत के उपराष्ट्रपति पद के प्रत्याशी से जदयू का इनकार

खास बातें

  • राजग के संयोजक शरद यादव ने बुधवार को कहा कि विपक्षी गठबंधन ने अभी न तो राष्ट्रपति के लिए और न ही उप राष्ट्रपति पद के लिए कोई नाम तय नहीं किया है।
नई दिल्ली:

चुनाव आयोग द्वारा राष्ट्रपति पद के लिए मतदान की तारीख 19 जुलाई घोषित करने के बाद इस शीर्ष संवैधानिक पद के उम्मीदवारों को लेकर जहां अटकलबाजी का दौर गर्म है वहीं राजग के संयोजक शरद यादव ने बुधवार को कहा कि विपक्षी गठबंधन ने अभी न तो राष्ट्रपति के लिए और न ही उप राष्ट्रपति पद के लिए कोई नाम तय नहीं किया है।

जदयू प्रमुख से सवाल किया गया कि राजग क्या जसवंत सिंह के नाम का प्रस्ताव उप राष्ट्रपति पद के लिए कर सकता है, उन्होंने कहा कि लोग एक दूसरे से मिलते जुलते हैं। हमने राजग की किसी बैठक में अब तक कोई नाम नहीं तय किया है। केवल जसवंत ही बता सकते हैं कि उन्होंने किससे मुलाकात की और क्यों मिले। यह सामान्य बात है। हम मिलते रहते हैं।

जसवंत ने मंगलवार को सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की थी, जिसके बाद भाजपा के भीतर ही अटकलों का बाजार गर्म हो गया कि जसवंत संभवत: उप राष्ट्रपति पद के लिए खेमाबंदी कर रहे हैं। यादव ने इन अटकलों को भी खारिज कर दिया कि उनकी पार्टी ने किसी उम्मीदवार विशेष के लिए अपनी प्राथमिकता को लेकर कोई संकेत दिया है। मीडिया में खबरें थीं कि जद यू की पहली पसंद हामिद अंसारी हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि राजग ने तय किया है कि जब संप्रग विशेषकर सोनिया गांधी की ओर से कोई प्रस्ताव आता है तो हम मिलबैठ कर स्थिति का जायजा लेंगे। पहले संप्रग की ओर से नाम आने दीजिए हम तभी तय करेंगे। उन्होंने इस सवाल का जवाब देने से भी इंकार कर दिया कि क्या जद यू प्रणव मुखर्जी की उम्मीदवारी का समर्थन करेगा।